Sunday, 23 October 2022

Maharashtra: राम मंदिर से दस मूर्तियां चोरी, तमिलनाडु की आइडल विंग की मदद लेगी महाराष्ट्र पुलिस


महाराष्ट्र के जालना जिले के राम मंदिर मंदिर से मूर्तियों की चोरी के मामले को निपटाने के लिए पुलिस तमिलनाडु की पुलिस की सहायता लेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह बात कही। 


जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अक्षय शिंदे ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि वे 22 अगस्त को घनसवांगी तहसील के जाम्ब समर्थ गांव में राम मंदिर से हुई चोरी के मामले को सुलझाने के लिए तमिलनाडु पुलिस की मदद लेंगे। 


गांव के मंदिर से कम से कम दस मूर्तियां चोरी हो गई हैं। यह जगह प्रसिद्ध संत रामदास समर्थ का जन्म स्थान है। सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु पुलिस की आइडल विंग प्राचीन वस्तुओं का पीछा करने और चोरी की मूर्तियों वापस करने में अहम भूमिका निभा रही है। 


शिंदे ने बताया कि पुलिस ने जांच के दौरान मोबाइल फोन कॉल्स स्कैन की हैं और गांव के नजदीक के कुओं और जल निकायों की भी तलाशी ली है। संदेह था कि मूर्तियों को जल निकायों में पेंक दिया गया होगा। 


इस बीच, पुलिस अधीक्षक शिंदे ने कहा, पुलिस बल के कामकाज में और ज्यादा पारदर्शिता लाने के लिए जालना शहर के विभिन्न हिस्सों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रस्ताव के अनुसार कैमरे लगाने पर एक करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इससे निगरानी में सुधार और यातायात उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में मदद मिलेगी। सीसीटीवी कैमरे कंट्रोल रूम को अपराधों का पता लगाने में मदद करेंगे।  

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.