Tuesday, 11 October 2022

Maharashtra: ठाणे में दो मंजिला इमारत में कमरे की छत से गिरा प्लास्टर, पति-पत्नी घायल, अस्पताल में भर्ती


महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) में मंगलवार को एक हादसा हुआ. यहां पर दो मंजिला बिल्डिंग (Building) में एक कमरे की छत से प्लास्टर गिर गया. प्लास्टर गिरने से कमरे में रहने वाला दंपति घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया. जानकारी के अनुसार यह घटना शहर के कोपरी के चिखलवाड़ी इलाके में सुबह करीब साढ़े दस बजे के बताई जा रही है. 


वहीं इस हादसे को लेकर ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना शहर के कोपरी के चिखलवाड़ी इलाके में सुबह करीब साढ़े दस बजे हुई. दंपति एक सार्वजनिक शौचालय के ऊपर दूसरी मंजिल पर एक कमरे में रहते थे. इस कमरे की छत से प्लास्टर गिरने से दोनों घायल हुए हैं. आरडीएमसी अधिकारी ने बताया कि घायल दंपति आकाश करोटिया (26) और उनकी पत्नी मनीषा (22) को अस्पताल ले जाया गया. इसके साथ ही आरडीएमसी की टीम ने मलबा हटा दिया है जो कि वहां पर खतरनाक स्थिति में था.


उल्हासनगर में 5 मंजिला मकान का हिस्सा गिरने से 4 लोगों की हुई थी मौत 


बता दें कि इससे पहले ठाणे जिले के उल्हासनगर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था. यहां पर पांच मंजिला मकान का कुछ हिस्सा गिरने से 4 लोगों की मौत हुई थी और इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया था. उल्हासनगर कैंप 5 में स्थित बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर एक स्लैब गिरने से यह दर्दनाक हादसा हुआ था. इस घटना के बाद सामने आई जानकारी में पता चला था कि बिल्डिंग में 30 फ्लैट थे जो अवैध थे और इसके लिए पहले से ही नोटिस दिया जा चुका था. इस हादसे में मरने वालों की पहचान सागर ओछानी (19), प्रिया धनवानी (24), रेणु ढोलंदादास धनवानी (54) और धोलदास धनवानी (58) के रूप में हुई.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.