Wednesday, 12 October 2022

Maharashtra: पीएम मोदी और सीएम शिंदे पर रैली के दौरान तंज, शिवेसना के उद्धव गुट के 7 नेताओं पर FIR दर्ज

ठाणे पुलिस (Thane Police) ने दशहरा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की नकल करने के आरोप में शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े (Uddhav Thackeray) के 7 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन 7 नेताओं पर आईपीसी की धारा 153, 500 और 504 के तहत केस दर्ज हुआ है.


रैली के दौरान उद्धव ठाकरे गुट के नेताओं ने न केवल पीएम मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की नकल की, बल्कि मुख्यमंत्री की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समर्थित दशहरा रैली का भी मजाक उड़ाया. उद्धव ठाकरे के नेताओं ने सीएम शिंदे का यह कहकर मज़ाक उड़ाया कि वह जो करते हैं वह 'मोदी-शाह चालीसा' को पढ़ना है. उन्होंने शिंदे के नेतृत्व वाले विद्रोही गुट को 'डुप्लिकेट शिवसेना' भी करार दिया.


शिवसेना बनाम शिवसेना दशहरा रैली


दशहरे के मौके पर शिवसेना के दो गुटों ने जनता के बीच अपनी ताकत और एकता दिखाने के लिए अपनी-अपनी मेगा रैलियां कीं. उद्धव ठाकरे ने दादर इलाके के शिवाजी पार्क (Shivaji Park Rally) में अपनी रैली को संबोधित किया. वहीं शिंदे ने बीकेसी में एक सभा को संबोधित किया.


 दोनों गुटों को मिला नया नाम-सिंबल 


शिवसेना (Shiv Sena) के नाम और चुनाव चिह्न को चुनाव आयोग (Election Commission) ने 8 अक्टूबर को फ्रीज कर दिया था. वहीं अब उद्धव गुट को चुनाव आयोग ने 'उद्धव बालासाहेब ठाकरे' नाम दिया है और एकनाथ शिंदे गुट को 'बालासाहेबची शिवसेना' नाम दिया गया है. चुनाव आयोग ने दोनों ही गुटों को नए चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए हैं. उद्धव ठाकरे गुट को 'ज्वलंत मशाल' चिह्न के रूप में मिला है और एकनाथ शिंद कैंप को 'तलवार-ढाल' चिह्न पर चुनाव लड़ना है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.