Monday, 10 October 2022

मुलायम सिंह यादव के निधन पर देवेंद्र फडणवीस ने जताया दुख, कहा- 'यूपी के विकास में उनकी अहम भूमिका रही'


समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का आज 82 साल की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में सुबह करीब 8.16 मिनट पर निधन हो गया. मुलायम सिंह के निधन पर बड़े-बड़े राजनेता दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दे रहे है. इसी बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी मुलायम सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सपा नेता के निधन पर कहा कि कि उत्तर प्रदेश के विकास और देश की राजनीति में उनकी भूमिक रही है और पुराने समाजवादियों में उनका बड़ा नाम था.


सपा नेता मुलायम सिंह यादव के निधन पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा मुलायम सिंह यादव देश के वरिष्ठ राजनीतिज्ञ थे. उत्तर प्रदेश के विकास और देश की राजनीति में उनकी भूमिक रही है. पुराने समाजवादियों में उनका बड़ा नाम था. हम सबको उनके जाने का बहुत दुख है, भगवान उनके परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे. इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर लिखा, " उत्तर प्रदेश के पुर्व मुख्यमंत्री, भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री मुलायम सिंह यादव जी इनके निधन का समाचार दुखद है. मैं उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजली अर्पण करता हूँ. राम मनोहरजी लोहिया जैसे नेताओं के साथ उन्होंने काम किया और लम्बे समय तक उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना योगदान दिया. आपातकाल में कांग्रेस की नीति के ख़िलाफ़ उन्होंने बड़ा संघर्ष किया और अपनी एक अलग पहचान उन्होंने स्थापित की. मेरी संवेदनाएँ यादव परिवार तथा उत्तर प्रदेश के नागरिकों के साथ हैं.ॐ शान्ति."


मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली. सपा के आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में सपा अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव के हवाले से इसकी जानकारी दी गई. अखिलेश ने ट्वीट में कहा, ‘‘मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे.’’ मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव सैफई में तीन बजे होगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अनेक नेताओं ने यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.