Tuesday, 18 October 2022

मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ाया, गौवंश तस्करी के लिए महाराष्ट्र जा रही थी खेप

नर्मदापुरम: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में गौवंश तस्करी का मामला सामने आया है। यहां तस्करों ने बड़ी चालाकी से ट्रक को 2 हिस्सों में बांटकर मवेशियों को क्रूरतापूर्वक ठूंस-ठूंसकर भरा हुआ था। उन्हें छिपाने के लिए लकड़ी के पटियों से उन्हें ढक कर ऊपर से फल सब्जी के खाली कैरेट जमा दिए थे। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि, तस्कर इन मवेशियों को महाराष्ट्र के अमरावती ले जाने की तैयारी कर रहे थे। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर ट्रक को पकड़ लिया। हालांकि, तस्कर ट्रक छोड़कर फरार होने में कामयाब हो गए। फिलहाल, पुलिस 9 लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है।



ट्रक से की जा रही थी गौ तस्करी

आपको बता दें कि, नर्मदापुरम के माखन नगर थाना पुलिस को गौ तस्करी के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही एक्शन मोड में थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने देर रात को थाना क्षेत्र में महाराष्ट्र की तरफ जाते हुए ट्रक को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में गोवंश भरकर महाराष्ट्र के अमरावती ले जाने की तैयारी की जा रही थी। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद रात में दबिश दी। पुलिस को देखकर मवेशियों को भर रहे 8 से 10 लोग मौके से ट्रक छोड़ भागने में सफल हो गए। पुलिस ने कैरेट और लकड़ी का पटिया हटाकर देखा तो उसके पीछे 29 गौवंश ठूस ठूसकर भरे हुए थे।


29 गौवंसों में एक गाय और एक बछड़ा मिला मृत

इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से सभी मवेशियों को ट्रक से बाहर निकलवाया। 29 में से एक गाय और एक बछड़ा मृत हालत में भी मिला है, जिसका पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराया गया। शेष 27 मवेशियों का मेडिकल कराया गया, जिसके बाद उन्हें जावली गौशाला भेजा गया। वहीं, मामले में माखन नगर के रहने वाले 9 लोगों के खिलाफ गौ तस्कीर और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस सभी नामजद आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.