Friday, 16 September 2022

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को मिला ये खतरनाक कोच, टीम इंडिया को भी दे चुका है जख्म

 


मुंबई इंडियंस की टीम ने बड़ा बदलाव करते हुए वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज क्रिकेटर को अपनी टीम का नया हेड कोच चुना है. मुंबई इंडियंस की टीम ने जिस दिग्गज को अपना हेड कोच चुना है, वह इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया को जख्म भी दे चुका है. बता दें कि मुंबई इंडियंस ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और साउथ अफ्रीका के मौजूदा हेड कोच मार्क बाउचर को अपनी टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी दी है.                     

मुंबई इंडियंस को मिला ये खतरनाक कोच

मार्क बाउचर मुंबई इंडियंस की टीम के हेड कोच के रूप में श्रीलंका के दिग्गज महिला जयवर्धने को रिप्लेस करेंगे. बता दें कि पांच बार की IPL चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम पिछले दो सीजन (2021 और 2022) से प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पा रही थी. IPL 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ 4 मैच ही जीत पाई थी, जबकि 10 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था. प्वाइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम आखिरी नंबर पर रही थी.   

टीम इंडिया को भी दे चुका है जख्म

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर मार्क बाउचर को इंटरनेशनल क्रिकेट में कोचिंग करने का बेहतरीन अनुभव है. इस साल की शुरुआत में जब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया था तो मार्क बाउचर की कोचिंग में ही दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दी थी. इसी सीरीज में विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी थी. 


कोचिंग के महारथी 

मार्क बाउचर को क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने साल 2019 में दक्षिण अफ्रीकी टीम का हेड कोच बनाया था. मार्क बाउचर की कोचिंग में साउथ अफ्रीका की टीम ने 11 टेस्ट, 12 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत दर्ज की है.  

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.