Friday, 16 September 2022

Mumbai Crime News: पति ने रिश्ते को किया ताड़-ताड़, पत्नी का गला रेतकर की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार


भुईगांव बीच पर ट्रॉली बैग में एक महिला का सिर विहीन शव मिलने के करीब 14 महीने बाद पुलिस ने गुरुवार को पति को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है, जबकि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने सिर कहां रखा था। वसई पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कल्याणराव करपे ने कहा कि, 26 जुलाई, 2021 को शव मिलने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया था।पुलिस ने पालघर जिले और मुंबई के सभी पुलिस स्टेशनों और यहां तक कि, गुजरात के सीमावर्ती इलाकों और कोंकण के कुछ अन्य हिस्सों में जांच की, लेकिन मृतक महिला की डिटेल से मेल खाने वाले किसी भी लापता व्यक्ति की शिकायत नहीं मिली। इसके बाद पुलिस 200 से अधिक पोस्टर चिपकाए, लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ था।


इस तरह मृतक महिला की हुई पहचान

पुलिस ने बताया कि इस साल 30 अगस्त को, पुलिस को सूचना मिली कि 25 वर्षीय सान्या शेख एक साल से अधिक समय से लापता है। नालासोपारा के अचोले पुलिस स्टेशन में महिला के रिश्तेदारों ने शिकायत दर्ज कराई थी, जो की कर्नाटक के बेलगाम से उसकी तलाश करने आए थे क्योंकि उसका पति उनके फोन का जवाब नहीं दे रहा था। करपे ने कहा कि, उन्होंने सान्या के पति, 30 वर्षीय आसिफ शेख और उनकी बेटी से डीएनए प्रोफाइलिंग के लिए अपने टिशू के नमूने जमा करने को कहा। बेटी का डीएनए आसिफ और पीड़िता के डीएनए से मेल खा गया, जिससे साबित हुआ कि मृत महिला का शव सान्या नाम की महिला का है। अंधेरी में एक लॉजिस्टिक फर्म के साथ काम करने वाले आसिफ ने पुलिस को कथित तौर पर सान्या द्वारा छोड़े गए एक पत्र को दिखाया जिसमें कहा गया था कि, वह उसे और उसके घर को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ भाग रही थी। एक अधिकारी ने बताया है कि, जब हमने लिखावट की जांच की, तो पता चला कि यह आसिफ ने लिखा था। 


पिछले साल ईद पर की थी हत्या

पुलिस के पूछताछ करने पर आसिफ टूट गया और उसने कबूल किया कि उसने अपनी पत्नी को मार डाला और उसका सिर काट दिया और उसके शरीर को समुद्र तट के पास मैंग्रोव में फेंक दिया। पुलिस के अनुसार सान्या नाम की एक अनाथ को उसके रिश्तेदारों ने पाला था, जिन्होंने उसकी पांच साल पहले आसिफ से शादी कर दी थी। दंपत्ति नालासोपारा के एक अपार्टमेंट में अपने माता-पिता, भाई और अपने परिवार के साथ दो बेडरूम के फ्लैट में रह रहे थे। 21 जुलाई 2021 को ईद के मौके पर आसिफ ने सान्या को उनके बेडरूम में चाकू घोंप दिया और जब परिवार के बाकी लोग बाहर थे, तो उसने उसका सिर काट दिया और उसे बेडशीट में लपेट दिया और बिना सिर के शव को सूटकेस में डाल दिया। इसके बाद वह कलाम समुद्र तट पर गया था और सूटकेस को मैंग्रोव में फेंक दिया।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.