Tuesday, 27 September 2022

Jharkhand: पलामू में पति के सामने महिला के साथ गैंगरेप, पुलिस ने छठे आरोपी को भी किया गिरफ्तार

 


झारखंड (Jharkhand) कें महिला सुरक्षा का हाल बेहाल है. पुलिस और प्रशासन के तमाम दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं. ताजा मामला पलामू (Palamu) जिले से सामने आया है. पलामू जिले के मनिका थाना क्षेत्र में 22 वर्षीय एक महिला से 6 लोगों ने उसके पति और एक अन्य रिश्तेदार के सामने गैंगरेप (Gangrape) किया. महिला को इलाज के लिए मेदिनीनगर स्थित मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है. इस बीच मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी 6 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. घटना सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया भलुआही घाटी के पास हुई है. 

जानें पूरा मामला 
दरअसल, पलामू के पाटन प्रखंड की रहने वाली महिला का अपने ससुराल वालों से विवाद हो गया था. इसके बाद वो पैदल अपने मायके जाने के लिए निकल गई. ससुराल के लोगों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वो अड़ी रही. आखिरकार महिला का पति और उसका बहनोई बाइक से उसे उसके मायके ले जाने के लिए निकले. रास्ते में सतबरवा-मनिका थाना क्षेत्र की भलुआही घाटी में 6 लोगों ने उन्हें रोक लिया. उन्होंने महिला के पति और उसके बहनोई को बंधक बना लिया और इसके बाद महिला को थोड़ी दूर ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद आरोपी महिला को एक बाइक पर कहीं दूसरी जगह ले जाने लगे. महिला रास्ते में एक कार को देखकर बचाव में चिल्लाने लगी तो उनकी बाइक असंतुलित होकर गिर गई. आरोपी महिला को छोड़कर भागने लगे, लेकिन इस बीच शोर सुनकर ग्रामीण जुट गए और आरोपियों में से 2 भोला राम और धर्मेंद्र राम को मौके पर दबोच लिया.

ग्रामीणों ने पीटा 
ग्रामीणों ने दोनों को बुरी तरह पीटा और उसके बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी 6 आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया है. महिला के पति के बयान पर मनिका थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. महिला को मेडिकल जांच के लिए एमएमसीएच मेदिनीनगर भेज दिया गया है. फिलहाल, महिला की हालत स्थिर है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.