Friday, 23 September 2022

मुंबई-गोवा हाइवे पर LPG टैंकर पलटा, कल दोपहर से ट्रैफिक बंद, यात्री परेशान



मुंबई-गोवा हाइवे में एलपीजी गैस से भरा टैंकर पलट गया है. इस वजह से गुरुवार को दोपहर ढाई बजे से इस रुट से आवाजाही ठप हो गई है. ट्रैफिक को दूसरी ओर डाइवर्ट किया गया है. यह दुर्घटना महाराष्ट्र के रत्नागिरी में अंजनारी पुल पर हुई. भारत पेट्रोलियम कंपनी का यह एलपीजी टैंकर पलट कर काजली नदी में गिर गया. इस दुर्घटना में टैंकर चालक की मौत हो गई. आवाजाही अभी भी ठप है. टैंकर से गैस को सुरक्षित तरीके से बाहर निकालने के बाद ही आवाजाही शुरू हो पाएगी.


इस टैंकर में करीब 24 से 25 किलो एलपीजी गैस भरे होने की जानकारी सामने आ रही है. टैंकर से गेस के लीकेज की भी खबरें हैं. इस वजह से इस मार्ग के आस-पास खतरा बढ़ गया है. इस वजह से मुंबई-गोवा हाइवे के कुछ भाग ट्रैफिक के लिए कल दोपहर से ही पूरी तरह से बंद कर दिए गए. टैंकर से गैस लीकेज रोकने के लिए विशेषज्ञों की टीम गोवा और उरण से घटनास्थल पर पहुंच चुकी है.


कब, कैसे, क्यों हुई दुर्घटना?

यह टैंकर गुरुवार को जयगढ़ से गोवा की ओर निकला था. दोपहर ढाई बजे के करीब रत्नागिरी के अंजनारी के पास तेज ढलान की वजह से ड्राइवर का संतुलन गड़बड़ाया और टैंकर पलटते हुए नदी में गिर गया. इस दुर्घटना में ड्राइवर की डूब कर मौत हो गई. ड्राइवर का नाम प्रमोध जाधव था. वह उस्मानाबाद का रहनेवाला था. घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम के साथ फिनोलेक्स और जिंदल कंपनी की सिक्योरिटी टीम भी पहुंच चुकी है. ऊंचाई से नदी में गिरन की वजह से टैंकर के तीन टुकड़े हो चुके हैं.


ट्रैफिक के लिए अपनाया जा रहा है यह वैकल्पिक मार्ग

दुर्घटना की वजह से मुंबई-गोवा हाइवे के दुर्घटना से संबंधित इलाके के ट्रैफिक को वैकल्पिक सड़क की ओर डाइवर्ट कर दिया गया है. मुंबई की ओर जाने वाले ट्रैफिक को शिंपोली, पाली, दाभोले की ओर डाइवर्ट किया गया है. देवधे, पुनस, काजरघाटी की ओर से रत्नागिरी पहुंचा जा सकता है. विशेषज्ञों की टीम के घटनास्थल पर मौजूद होने की वजह से संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कुछ ही देर में ट्रैफिक फिर से व्यवस्थित किया जा सकेगा.




Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.