Monday, 12 September 2022

परिवार को दिया बेटे की जगह किसी और का शव, मुंबई में हुई थी युवक की मौत, नौकरी के लिए गया था अनस

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शव बदलने का एक मामला सामने आया है। बताया गया कि अमौसी एयरपोर्ट पर एक परिवार के लोग युवक का शव लेने पहुंचे थे। इस दौरान परिजनों को किसी और का शव सौंप दिया गया। वहीं परिजनों ने घर पहुंचकर ताबूत को खोला तो वे हैरान रह गए। ताबूत खोलने के बाद पता चला कि शव अनस नहीं बल्कि किसी बुजुर्ग का है।


बताया गया कि हरदोई के हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के करनपुर मतनी गांव निवासी अनस का शव लेने के लिए परिजन शनिवार को अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। इस दौरान एयरपोर्ट पर परिजनों को अनस के बजाय किसी और का शव सौंप दिया गया।


आनन फानन लखनऊ पहुंचे परिजन

एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा शव सौंपने के बाद परिजन अपने घर पहुंच गए थे। वहीं घर पर ताबूत खोलकर देखा तो उसमें अनस का नहीं बल्कि किसी और का शव मिला। इसके बाद परिजन शव को लेकर आनन फानन लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे और मामले की शिकायत की। इसके बाद दूसरी फ्लाइट से आए अनस के शव को परिजनों को सौंप दिया गया। बाद में परिजन अनस के शव को लेकर वापस अपने गांव आ गए।


नौकरी की तलाश में मुंबई गया था अनस

परिजनों के अनुसार अनस नौकरी की तलाश में मुंबई गया था। वहीं बीते बुधवार को बोरी क्ली इलाके में ट्रेन की चपेट में आकर अनस की मौत हो गई। इसके बाद मुंबई पुलिस ने युवक का शव फ्लाइट से लखनऊ भेज दिया। मृतक अनस के पिता हकीम अहमद का कहना है कि, एयरपोर्ट पर कर्मचारियों ने एक ताबूत में बंद शव को उन्हें सौंप दिया था। उन्होंने बताया कि घर पहुंचने के बाद ताबूत को खोला तो उसमें एक बुजुर्ग का शव निकला। इसके बाद परिजन फिर से अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे और कर्मचारियों को शव बदले जाने की जानकारी दी। वहीं बाद में उन्हें अनस का शव सौंप दिया गया। इसके बाद परिजन अनस के शव को लेकर घर पहुंच गए। वहीं परिजनों ने गमगीन माहौल में अनस के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.