Wednesday, 28 September 2022

Mumbai: ऐसा क्या हुआ जो बीजेपी सांसद रवि किशन ने मुंबई के बिल्डर पर दर्ज कराया मुकदमा?

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर से सांसद रवि किशन से जुड़ा एक मामला सामने आया है, जिसमें सांसद और अभिनेता ने मुंबई के बिल्डर के खिलाफ कैंट पुलिस को तहरीर दी है. बताया जा रहा है कि मामला फ्लैट के लिए पैसों के लेनदेन से जुड़ा हुआ है. इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.


सांसद रवि किशन का है ये आरोप

आपको बता दें कि भोजपुरी अभिनेता व सांसद रवि किशन शुक्ल ने कैंट पुलिस को दिए तहरीर दी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि साल 2012 में ईस्ट मुंबई में कमला पाली बिल्डर में रहने वाले जैन जितेंद्र रमेश को मकान के लिए 3.25 करोड़ रुपये दिए. मकान नहीं मिलने पर जैन जितेंद्र ने रुपये वापस करने के लिए 34-34 लाख के 12 चेक दिए. जितेंद्र द्वारा दिए गए चेक मुंबई के विले पार्ले, पीएम रोड स्थित टीजेएचडी सहकारी बैंक लिमिटेड के थे.


जिस खाते का चेक दिया उसमें नहीं थे रुपये 

जानकारी के मुताबिक इस चेक को सांसद ने 7 दिसंबर 2021 को 34 लाख रुपये का चेक भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड शाखा में जमा किया, जिसके बाद 16 फरवरी 2022 को बैंक के अधिकारियों ने पत्र लिखकर बताया कि जिस खाते का चेक दिया गया है, उसमें रुपये नहीं हैं. इसलिए चेक बाउंस हो गया. चेक बाउंस होने पर उन्होंने जितेंद्र रमेश से बात की. उनकी तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं दिया.


मुकदमा दर्ज कर हो रही जांच

आपको बता दें कि चेक बाउंस होने के बाद फरवरी से अब तक सांसद रवि किशन कई बार पैसे मांगते रहे है. फिर भी जैन जितेंद्र रमेश रुपये देने के बजाए मानसिक व आर्थिक उत्पीड़न करते रहे. इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कैंट थाना पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है. इस प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.