Wednesday, 14 September 2022

Maharashtra: बीजेपी और शिंदे गुट से नहीं बनी बात, मनसे ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

Maharashtra : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) व उनके गुट के नेताओं और बीजेपी नेताओं के साथ हाल के दिनों में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) की कई बैठकें हुईं। इसलिए माना जा रहा था कि नगर निगम में मनसे, शिंदे समूह और बीजेपी गठबंधन करेंगे। इस बीच राज ठाकरे ने ‘डिब्बे जोड़ने का काम जारी है’ बयान देकर इन अटकलों को बल दे दिया था।


मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी, शिंदे गुट की शिवसेना और मनसे इन तीनों पार्टियों के गठबंधन की खबर के बीच मनसे नेता संदीप देशपांडे (Sandeep Deshpande) ने एक बड़ा ऐलान किया है। देशपांडे ने स्पष्ट कहा है कि मनसे मुंबई समेत किसी भी नगर निगम में किसी के साथ भी गठबंधन नहीं करेगी। संदीप देशपांडे ने ऐलान किया है कि हम अपने दम पर नगर निगम चुनाव लड़ेंगे और हर जगह लड़ेंगे।


मनसे नेता की इस घोषणा से गठबंधन की अटकलों पर फ़िलहाल विराम लग गया है। उन्होंने कहा “हम आने वाले समय में सभी नगर निगमों से अपने दम पर लड़ने जा रहे हैं। राज ठाकरे के आदेश के मुताबिक हमने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे पहले भी हमने अपने दम पर चुनाव लड़ा था।“ संदीप देशपांडे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मनसे मुंबई में 227 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।


पत्रकारों से मनसे नेता ने आगे कहा “हम स्वतंत्र हैं। फिलहाल हमने किसी के साथ नहीं जाने का फैसला किया है।“ उन्होंने यह भी कहा कि हम सब नगर निगम चुनाव में अपनी ताकत आजमाने जा रहे हैं। हम अपने दम पर लड़ने को तैयार हैं। किसी भी पार्टी का गढ़ नहीं होता है। उन्होंने यह भी बताया कि हमारा विदर्भ दौरा शुरू हो रहा है। इस दौरान मनसे के विस्तार पर जोर होगा।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.