Saturday, 24 September 2022

बस्ती में अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल कर महिला से गैंगरेप, एक विदेशी समेत 9 पर मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिला अपराधों का सिलसिला कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. सरकार महिला यौन अपराधों पर आई कमी के NCRB के आंकड़ों का लाख हवाला दे पर बस्ती में ऐसा बिल्कुल नहीं है. बस्ती में एक महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. इस मामले में महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ 9 लोगों ने गैंगरेप के घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है. महिला ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपियों ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया एप पर अपलोड भी कर दिया है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि महिला के साथ इस घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले कोई और नहीं बल्कि उसके ही मायके वाले हैं. रिश्तो को शर्मसार कर देने वाली घटना जब महिला ने पुलिस को बताई तो पुलिस भी दंग रह गई.


क्या है पूरा मामला

दरअसल पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने तहरीर देकर यह बताया है कि मेरा पति मुंबई में नौकरी करता है. पति के मुंबई रहने के दौरान वह अपने मायके लखनऊ में आई थी. वहां बाथरूम में नहाते समय महिला की बुआ ने उसका अश्लील वीडियो बना डाला. इस अश्लील वीडियो को उसकी बुआ ने अपने भाई को दे दी, जिसके सहारे महिला के बड़े पिता ने उसका अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया और उसके साथ रेप किया. इतना ही नहीं इस वीडियो को हथियार बनाकर उसे ब्लैकमेल कर बारी-बारी से उसके भाइयों समेत 9 लोगों ने रेप किया. सबसे बड़ी बात यह है कि इन दुष्कर्म आरोपियों में एक विदेशी नागरिक भी शामिल है.


सोशल मीडिया पर वीडियो किया अपलोड

बस्ती में घटी गैंगरेप के मामले में हद तो तब हो गई जब महिला के साथ हुए इस घिनौने काम का इन लोगों ने वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया एप पर अपलोड कर दिया. जिसके बाद महिला के साथ इन व्यक्तियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसकी जानकारी जब महिला को हुई तो वह किसी तरह अपने ससुराल पहुंची और ससुराल वालों से अपनी आपबीती सुनाई. अपनी पत्नी के साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी जैसे ही पति को हुई, वह मुंबई से फौरन बस्ती आ गया और उसकी पत्नी ने उससे रो-रोकर मायके में हुई हैवानियत को सिलसिलेवार ढंग से बताया. जिसके बाद उसके पति ने थाने में तहरीर दी. फिलहाल पुरानी बस्ती पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.


मामले की जांच में जुटी पुलिस

बस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि थाना पुरानी बस्ती पर एक महिला ने आकर यह प्रार्थना पत्र दिया है. महिला का ससुराल थाना पुरानी बस्ती में ही है, सन् 2021 में जब महिला का पति मुंबई में काम करने के लिए गया, तब महिला अपने मायके लखनऊ में चली गई थी, उस वक्त महिला की बुआ द्वारा उसका नहाते वक्त एक वीडियो बना लिया गया और उसके बाद वो उस महिला के बड़े पापा, उसके बड़े पापा के लड़के और उसकी बुआ के लड़के के द्वारा वह वीडियो दिखाकर के बार बार उसका रेप किया गया. उसकी दी गई तहरीर के आधार पर थाना पुरानी बस्ती में मुकदमा पंजीकृत किया गया है, मुकदमा पिछले वर्ष का है और घटनास्थल लखनऊ से संबंधित है इस संबंध में शीघ्र ही घटनास्थल का निरीक्षण करके आगे की कार्रवाई की जाएगी .

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.