Tuesday, 6 September 2022

Mumbai: गणपति बैनर फाड़ने पर शिवसेना और बीजेपी में हुआ विवाद, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Mumbai: मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में गणेशोत्सव (Ganeshotsav) मनाया जा रहा है. शिवसेना और बीजेपी भी बढ़चढ़कर गणेशोत्सव कार्यक्रमों को आयोजित कर रही है. वहीं इस दौरान बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच मामूली बातों पर झड़प की खबर भी आ रही है. ताजा मामला मुंबई के लोवर परेल इलाके का है. यहां गणेशोत्सव के दौरान बीजेपी और शिवसेना के पदाधिकारियो के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई है. जानकारी के मुताबिक गणपति बैनर को लेकर हुए विवाद के बाद बीजेपी और शिवसेना के पदाधिकारी आपस में भिड़ गए.


मामला बढ़ने पर पुलिस को बुलाना पड़ा. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद मामले में युवासेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है.


क्या है पूरा  मामला

जानकारी के मुताबिक गणेशोत्सव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लोवर परेल इलाके में गणपति के कई बैनर लगाए थे. आरोप है कि इन बैनरों कों युवासेना के पदाधिकारी संकेत सावंत और अन्य कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया था. जिसके बाद बीजेपी और युवासेना पदाधिकारी के बीच कहासुनी हो गई और विवाद काफी बढ़ गया .बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.


एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक  युवासेना के पदाधिकारी संकेत सावंत और उनके साथ के कार्यकर्ताओं पर गणपति के बैनर फाड़ने का आरोप है. इस  मामले में आरोपियों के खिलाफ एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 143 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.