Saturday, 10 September 2022

ब्रिटेन की गृह मंत्री के पिता ने गोवा में संपत्ति पर अवैध कब्जे की शिकायत दर्ज कराई, जांच शुरू


Panaji: ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन के पिता ने शिकायत दर्ज कराई है कि नॉर्थ गोवा में उनकी दो पैतृक सम्पत्तियों पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज किया है और विशेष जांच दल ने पड़ताल शुरू कर दी है।


ब्रेवरमैन भारतीय मूल की बैरिस्टर हैं और उन्हें ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने इस हफ्ते की शुरुआत में देश की नयी गृह मंत्री नियुक्त किया है।


ब्रेवरमैन के पिता क्रिस्टी फर्नांडीज ने शिकायत की है कि आसगांव में कुल 13,900 वर्ग मीटर की उनकी दो सम्पत्तियों पर अवैध कब्जा कर लिया गया है।


पुलिस अधीक्षक (एसआईटी) निधि वासन ने शुक्रवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर, एसआईटी ने प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने आसगांव गांव में पावर ऑफ एटार्नी के जरिये फर्नांडीज और उनके परिवार की संपत्ति को अपने नाम पर कराने के कागजात जमा कराए थे।


फर्नांडीज ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह और गोवा के एनआरआई आयुक्तालय को ईमेल के जरिये शिकायत भेजी है।


गोवा के एनआरआई आयुक्त नरेंद्र सवाईकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि गत सप्ताह उनके विभाग को ईमेल प्राप्त हुआ था जिसे राज्य के गृह विभाग को भेज दिया गया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.