Wednesday, 28 September 2022

दुर्घटनाग्रस्त होन से बची मुंबई मेल: पीडीडीयू नगर में टूटी पटरी देख सुपरवाइजर ने शोर मचाकर रुकवाई ट्रेन


पंडित दीनदयाल उपाध्याय (पीडीडीयू नगर) जंक्शन के पश्चिमी छोर पर बुधवार सुबह हावड़ा-मुंबई मेल हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन जिस पटरी से गुजर रही थी वो आगे टूटी हुई थी। जिसे देख सीआईएस के सुपरवाइजर ने शोर मचाकर और पटरी पर दौड़ लगाकर ट्रेन को रुकवाया।


इसके बाद मौके पर पहुंचे रेल कर्मचारियों ने आधे घंटे के प्रयास के बाद पटरी को मरम्मत कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कराया। इसके बाद विभागीय कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।  हावड़ा से सीएसटी (छत्रपति शिवाजी टर्मिनस) जा रही अप मुंबई मेल बुधवार सुबह 10 बजकर 31 मिनट पर पीडीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या सात पर पहुंची।


निर्धारित ठहराव के बाद ट्रेन 10.40 बजे वेस्ट केबिन के समीप पहुंची थी। इसी बीच सुपरवाइजर आशुतोष चौबे की नजर टूटी पटरी पर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाया। पटरी पर दौड़ते हुए ट्रेन चालक को हाथ देकर रुकने का इशारा किया। ट्रेन रोक कर चालक ने देखा तो टूटी पटरी देख कर उसके भी होश उड़ गए।


कंट्रोल की सूचना पर आनन फानन विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों की टीम पहुंच गई। आधा घंटे के प्रयास के बाद पटरी की मरम्मत की गई। इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। इस दौरान आधे घंटे तक अप लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.