Tuesday, 20 September 2022

फ़ोटो खिंचाने पर 'एकनाथ शिंदे' पर केस हो गया! असली नहीं, डुप्लीकेट पर

कहते हैं कि पूरी दुनिया में एक शक्ल के करीब सात लोग होते हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का भी एक हमशक्ल (Eknath Shinde Duplicate) मिला है. ये शख्स पुणे का रहने वाला है. आरोप है कि उसने मुख्यमंत्री की छवि खराब करने की कोशिश की है जिसके चलते हमशक्ल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपी का नाम विजय माने बताया जा रहा है जो कि बिल्कुल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जैसा दिखता है. 


बीजेपी कार्यकर्ता है आरोपी

पुणे के इस डुप्लिकेट शिंदे के खिलाफ बंड गार्डन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक शख्स बीजेपी का ही एक कार्यकर्ता है. मुख्यमंत्री की तरह गेट अप लेने वाले विजय माने पर आरोप है कि उसने हिस्ट्रीशीटर शरद मोहोल के साथ फोटो खिंचवाई. फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और तस्वीर के चलते असली मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की छवि खराब हुई. वायरल फोटो में आरोपी शरद मोहोल कुर्सी पर बैठा है और सीएम का डुप्लिकेट विजय माने खड़ा हुआ है. डुप्लिकेट एकनाथ शिंदे बने विजय माने के खिलाफ धारा 419,511, 469, 500 और 501 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.


‘इसमें मेरा कोई दोष नहीं’

मामले पर विजय माने का कहना है

“मैं छत्रपति शिवाजी महाराज और प्रभु श्री राम के कदमों पर चलने वाला बीजेपी का सामान्य कार्यकर्ता हूं. हमारे मुख्यमंत्री साहब से मेरा चेहरा मिलता-जुलता है. मैं उनके और समाज सेवा के मार्गों पर चलता हूं. किसी ने भी पुलिस स्टेशन में वो फोटो लिया और सभी जगह फैलाया. इसमें मेरा कोई दोष नहीं है. ये फोटो मेरे सोशल मीडिया से शेयर नहीं की गई है. मुख्यमंत्री जी या किसी भी इसके चलते खराब लगा हो तो मैं माफी मांगना चाहता हूं.”


खूब लोकप्रियता बटोरी

एक्टर्स के हमशक्लों को इवेंट्स में बुलाने के किस्से तो आपने जरूर सुने होंगे. उसी तरह विजय माने को भी कई कार्यक्रमों में आमंत्रित भी किया जा चुका है. पुणे में बहुत से लोगों ने उसके हाथों से अपनी दुकानों का उद्घाटन भी कराया है. यानी एकनाथ शिंदे से शक्ल मिलने के चलते विजय माने को खूब लोकप्रियता मिली है.


सेम दाढ़ी, चश्मा, तिलक

एकनाथ शिंदे जैसा दिखने के लिए शख्स मुख्यमंत्री की तरह की दाढ़ी रखता है और तिलक लगाता है. और एकनाथ शिंदे की तरह ही सफेद कपड़े और उनके जैसा ही चश्मा भी पहनता है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.