Friday, 2 September 2022

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हड़कंप, 17 घंटे में 4 मर्डर 1 रेप, कानून-व्यवस्था खत्म?

महाराष्ट्र में एक तरफ गणेश उत्सव की धूम है तो दूसरी तरफ अमरावती जिले में कानून-व्यवस्था अराजक स्थिति में पहुंच चुकी है. पिछले 17 घंटे में यहां 4 मर्डर हो चुके हैं और एक महिला से रेप कर उनकी हत्या की जा चुकी है. हालात की इस गंभीरता को देखते हुए स्थानीय लोग दहशत में जी रहे हैं. अमरावती जिले में दो लोगों की क्रूर हत्या की गई जिसकी जांच पुलिस अभी कर ही रही थी कि पता चला कि मेलघाट में सुसरदा गांव में भाई ने ही सगे भाई की हत्या कर दी.


इससे गणेश चतुर्थी के दिन गांव में मातम छा गया.पुलिस ने हत्यारे भाई को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. दोनों भाइयों में आखिर किस बात को लेकर तनाव इतना बढ़ गया कि भाई ने अपने भाई पर ही हमले कर उसकी हत्या कर दी, इसकी जांच शुरू है. गणेश उत्सव का आज (शुक्रवार, 2 सितंबर) तीसरा दिन है और अमरावती में इस कदर खून का सिलसिला कायम होता हुआ देखकर पूरे इलाके में हड़कंप मची हुई है.


17 घंटे में 4 हत्या से पुलिस भी हतप्रद और स्तब्ध

अमरावती जिले में सिर्फ 17 घंटों में एक के बाद एक चार हत्या की घटनाओं से पुलिस भी हतप्रद और स्तब्ध है. इस बीच एक महिला के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के बाद तो जैसे सनसनी ही फैल गई है. पुलिस अपनी जांच में और तेजी ला रही है. कुछ संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ लिया है.


भाई की हत्या करते हुए भाई बना कसाई

पहले अमरावती शहर में पिछले 17 घंटों के दौरान दो लोगों की बेरहमी के साथ हत्या की गई. इसके बाद मेलघाट के सुसरदा गांव में एक भाई ने ही अपने भाई की हत्या कर दी. इससे सुसरदा गांव एकदम सकते में आ गया.


महिला के साथ रेप कर की क्रूरता से हत्या

ये घटनाएं ताजी ही थीं कि खेत में बैल चराने का विवाद इतना बढ़ा कि संबंधित महिला के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया और आरोपी को पकड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है. महिला के साथ रेप कर हत्या कर दिए जाने से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है और पुलिस पर आरोपी को जल्दी पकड़ने के लिए जनता का भारी दबाव है. इन ताबड़तोड़ हुई घटनाओं से जिले में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.