Tuesday, 27 September 2022

मुंबई क्राइम ब्रांच के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, दाऊद इब्राहिम का करीबी रियाज भाटी गिरफ्तार

 


Mumbai Crime Branch: मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) की AEC (एंटी एक्सटोर्शन सेल) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की गैंग के सदस्य और करीबी माने जाने वाले रियाज़ भाटी (Riyaz Bhatti) को गिरफ्तार किया है. रियाज़ भाटी और छोटा शकील (Chota Shakeel) का रिश्तेदार सलीम फ़्रूट (Saleem Fruit) ने अंधेरी के एक व्यापारी को जान से मारनी की धमकी देकर महंगी गाड़ी और पैसे वसूले थे.  

इसी मामले की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने रियाज़ भाटी को अंधेरी इलाक़े (Andheri Area) से गिरफ़्तार किया है. क्राइम ब्रांच की इस जांच को आगे बढ़ाने के लिए अब सलीम फ़्रूट की भी कस्टडी चाहिए जिसके लिए क्राइम ब्रांच ने NIA की अदालत ने अर्ज़ी भी की है. कल रियाज़ भाटी को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी और उसकी कस्टडी की मांग करेगी. 

रियाज भाटी का सीधा तालुक दाऊद इब्राहिम गिरोह से

मीडिया रिपोर्ट्स बताते हैं कि रियाज भाटी एक कुख्यात गैंगस्टर है जिसका सीधा तालुक दाऊद इब्राहिम गिरोह से माना जाता है. रियाज के खिलाफ वसूली से लेकर रंगदारी, जमीन हड़पना, धोखाधड़ी, जालसाजी समेते फायरिंग के कई मामले दर्ज हैं. रियाज ने अदालती आदेशों का उल्लंघन करते हुए साल 2015 और 2020 में फर्जी पासपोर्ट के जरिए देश से भागने की कोशिश की थी जिसे गिरफ्तार कर लिया था. गोरेगांव में दर्ज एक परमबीर सिंह और सचिव वाजे पर दर्ज एक मामले में रियाज भाटी भी सह आरोपी है. सूत्र बताते हैं कि, वाजे के कहने पर रियाज बार और रेस्टोरेंट से वसूली किया करता था. इस मामले में रियाज की अग्रिम जमानत याचिका को रद्द कर दिया था जिसके बाद से वो छिपा हुआ बैठा था. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.