Tuesday, 6 September 2022

Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे ने सभी विधायकों को डिनर पर बुलाया, किन मुद्दों पर होगी चर्चा?


Maharashtra: महाराष्ट्र की सियासत में हर रोज़ कुछ नया देखने को मिलता है. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सरकार के गिरने के बाद महाराष्ट्र को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के रूप में नया मुख्यमंत्री मिला. इसी कड़ी में आज सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने सभी विधायकों को डिनर के लिए आमंत्रण दिया है.


विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे इस मीडिया में दशहरा रैली (Eknath Shinde Dussehra Rally) को लेकर भी चर्चा करने वाले हैं. राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस डिनर डिप्लोमैसी के तहत अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. यही कारण है कि उन्होंने अपने गुट के सभी विधायकों को बुलाया है.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे थे मुंबई


गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) रविवार रात को मुंबई पहुंचे थे. अमित शाह के इस दौरे को बीएमसी चुनाव के लिहाज से अहम माना जा रहा है. बता दें कि उद्धव ठाकरे सरकार के गिरने और एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद अमित शाह का ये पहला मुंबई दौरा है. 



मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरान उन्होंने बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट के नेताओं से मुलाकात कर बीएमसी चुनाव (BMC Elections) पर चर्चा की. अमित शाह ने जिस तरह मुंबई में गणेश पंडालों का दौरा किया है उससे भी पता चलता है कि बीजेपी बीएमसी चुनाव को लेकर कितनी गंभीर है. 


शाह ने शिवसेना को BMC से बाहर करने की बात कही


गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे की मदद से शिवसेना को बीएमसी से बाहर करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा, 'मैं आप सभी से पूछ रहा हूं. जब तक बीजेपी मुंबई पर नियंत्रण नहीं कर लेती, आप महाराष्ट्र नहीं जीत सकते. असली शिवसेना हमारे साथ आई है और अब उद्धव को उनकी जगह दिखाने का समय आ गया है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.