Tuesday, 27 September 2022

मुंबई: बुर्का पहनने से किया इनकार, गुस्से में मुस्लिम पति ने हिंदू पत्नी की ले ली जान


महाराष्ट्र के मुंबई में पति ने 23 वर्षीय पत्नी पर दिनदहाड़े चाकू से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया. मामला तिलक नगर इलाके का है. बताया जा रहा है कि मृतका रुपाली हिंदू थी. जबकि, उसका पति मोहम्मद इकबाल शेख मुस्लिम. दोनों ने तीन साल पहले लव मैरिज की थी. दोनों का एक बेटा भी है. इकबाल और उसका परिवार हमेशा रुपाली को मुस्लिम रीति-रिवाज मानने और बुर्का पहनने के लिए कहता था. लेकिन रुपाली इसके लिए राजी नहीं होती थी.

इसी बात पर दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होती थी, जिसके चलते रुपाली इकबाल से अलग रहने लगी. हालांकि, दोनों के बीच फोन पर अक्सर बात होती थी. सोमवार को इकबाल ने रुपाली को मिलने के लिए बुलाया. दोनों के बीच इसी बात को लेकर फिर से झगड़ा होने लगाया. गुस्से में रुपाली ने तलाक लेने की बात कह डाली.

पहले तो इकबाल बेटे का हवाला देते हुए उसे मनाने लगा. लेकिन जब रुपाली तलाक की बात पर अड़ी रही तो इकबाल रुपाली को गली में खींच कर ले गया. फिर वहां चाकू से गला रेत डाला, जिससे रुपाली की मौके पर ही मौत हो गई. रुपाली की चीख सुनकर वहां लोग एकत्रित होने लगे. लोगों को देखते ही इकबाल मौके फरार हो गया. लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. रुपाली के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया. पुलिस ने फौरन आरोपी की तलाश शुरू कर दी और थोड़ी ही देर बाद उसे गिरफ्तार भी कर लिया.

पुलिस पूछताछ में इकबाल ने बताया कि उसकी ये दूसरी शादी थी. इससे पहले भी उसकी एक शादी हुई थी. लेकिन पहली पत्नी से उसे संतान नहीं हुई तो इकबाल ने उसे तलाक दे दिया. फिर तीन साल पहले उसने हिंदू लड़की रुपाली से शादी की. रुपाली और उसका बेटा भी है. लेकिन रुपाली कुछ दिन पहले उससे अलग होकर रहने लगी. वह अक्सर उससे लड़ती थी. सोमवार को वह उसे मनाने गया था. तब भी वह उससे लड़ने लगी, जिससे उसे गुस्सा आ गया और उसने चाकू से गला रेतकर रुपाली की हत्या कर दी.

उधर, रुपाली की बहन का कहना है कि इकबाल ने रुपाली को इसलिए मारा है क्योंकि वह जबरन उसे मुस्लिम रीति रिवाज मानने और बुर्का पहनने को कहता था. 

वहीं, तिलक नगर के पुलिस निरीक्षक विलास राठौड़ ने बताया कि घटना सोमवार की रात करीब 10 बजे की है. आरोपी इकबाल शेख ने अपनी 23 साल की पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या कर डाली. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही हत्या के असली कारणों का भी पता लगाया जा रहा है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.