Thursday, 22 September 2022

उल्हासनगर में बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर गिरा स्लैब का हिस्सा, चार की मौत, एक घायल


Ulhasnagar Building Collapsed
: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में उल्हासनगर में एक हादसा हुआ. यहां पर पांच मंजिला मकान का कुछ हिस्सा गिरने से 4 लोगों की मौत हुई और एक व्यक्ति घायल है. वहीं इस घटना को लेकर उल्हासनगर तहसीलदार कोमल ठाकुर ने बताया कि अभी मलबे में कुछ अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है. इसके लिए बचाव और राहत कार्य चल रहा है.

कोमल ठाकुर ने बताया कि उल्हासनगर कैंप 5 में स्थित बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर एक स्लैब सुबह करीब 11.30 बजे गिर गया. इस बिल्डिंग में 30 फ्लैट थे जो अवैध था और इसके लिए पहले से ही नोटिस दिया जा चुका था. हालांकि पांच परिवार अभी भी इस बिल्डिंग में रह रहे हैं.

इस हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय दमकलकर्मी, आपदा प्रबंधन दल, पुलिस, राजस्व और नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बचाव एवं राहत अभियान शुरू किया. इस हादसे में मरने वालों में दो महिलाएं भी थीं. अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों की पहचान सागर ओछानी (19), प्रिया धनवानी (24), रेणु ढोलंदादास धनवानी (54) और धोलदास धनवानी (58) के रूप में हुई.

इससे पहले कल बुधवार को ठाणे जिले में ही डोंबिवली स्टेशन के पास रेलवे की पुरानी सुरक्षा दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत और चार मजदूर घायल हुए थे. यह हादसा उस समय हुआ जब मजदूरों द्वारा डोंबिवली स्टेशन के पास रेलवे लाइन के किनारे नई सुरक्षा दीवार बनाई जा रही थी. इस हादसे में मरने वालों की पहचान बंदू पोवासे (30) और मल्लेश चव्हाण (35) के रूप में हुई. डोंबिवली स्टेशन के पास पुरानी सुरक्षा दीवार गिरने से कम से कम सात मजदूर दब गए थे. यह दीवार जर्जर हालात में थी और बारिश की वजह से गिर गई.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.