Tuesday, 13 September 2022

मर्सिडीज कंपनी ने हॉन्ग कॉन्ग से बुलाए एक्सपर्ट, साइरस मिस्त्री की कार की होगी जांच

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की एक सड़क हादसे में जान चली गई थी. उनकी मौत पिछले हफ्ते ही हुई थी. इस कार की जांच के लिए मसर्डीज बेंज कंपनी की एक टीम हॉन्ग कॉन्ग से मुंबई आई है. टीम सोमवार को भारत पहुंची और मंगलवार से कार की जांच शुरू हुई है. फिलहाल यह दुर्घटनाग्रस्त कार ठाणे में मसर्डीज बेंज के यूनिट में खड़ी हुई है. 


4 सितंबर को हुआ रोड एक्सीडेंट


बता दें कि साइरस मिस्त्री की मौत 4 सितंबर को एक सड़क हादसे में हुई थी. उस वक्त वो अहमदाबाद से मुंबई आ रहे थे. तभी अहमदाबाद मुंबई हाईवे पर उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ और इस दौरान मिस्त्री समेत दो लोगों की जान चली गई. इस दौरान दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 


जांच के बाद पुलिस को सौंपी जाएगी रिपोर्ट


गौरतलब है कि पालघर एसपी बालासाहेब पाटिल ने बताया कि हॉन्ग कॉन्ग से कार कंपनी की टीम मुंबई पहुंच गई है. इसमें तीन सदस्य हैं. टीम मंगलवार से पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में कार की जांच शुरू करेगी. उन्होंने बताया कि टीम के सदस्य टेक्निकल एक्सपर्ट हैं. ये टीम मसर्डीज बेंज कंपनी को रिपोर्ट सौंपेंगी. कार कंपनी एक्सीडेंट से जुड़ी फाइनल रिपोर्ट को पुलिस को सौंपेगी.


कैसे हुआ ये एक्सीडेंट? 


मुंबई से करीब 100 किलोमीटर पहले साइरस मिस्त्री की कार एक डिवाइडर से टकरा गई थी. हादसे के वक्त कार को अनाहिता पंडोले चला रही थीं. साथ में उनके पति बैठे हुए थे. जबकि मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले पीछे की सीट पर थे. पीछे की सीट पर बैठे लोगों ने सीट बेल्ट नहीं लगाई हुई थी. इस हादसे में अनाहिता और उनके पति गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायल हुए दोनों लोगों का मुंबई में इलाज चल रहा है. कार कंपनी ने शुरुआती जांच में बताया था कि अनाहिता ने हादसे से 5 सेकेंड पहले ब्रेक लगाए थे. शुरुआती जांच में ड्राइवर की गलती सामने आई थी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.