Monday, 12 September 2022

Maharashtra: शिवसेना के टूटने पर डिप्टी CM देवेंद्र फडनवीस का बड़ा बयान, जानिए- किसे ठहराया जिम्मेदार


Maharashtra : महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडनवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) ने शिवसेना (Shiv Sena) के टूटने पर बड़ा बयान दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके फणनवीस ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा है. उन्होंने शिवसेना में विभाजन के लिए उद्धव ठाकरे के काम करने के तरीके को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता अजीत पवार (Nationalist Congress Party leader Ajit Pawar) पर भरोसा करना उनकी सबसे बड़ी राजनीतिक भूल थी. 


उद्धव की कार्यशैली जिम्मेदार-फडनवीस

मुंबई (Mumbai) में एक कार्यक्रम के दौरान फडनवीस ने उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि, हाल ही में राज्य में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के लिए उद्धव ठाकरे को दोषी ठहराया जाना चाहिए. फडनवीस ने कहा “केवल उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक संकट के लिए जिम्मेदार हैं. उनकी कार्यशैली शिवसेना के विभाजन के लिए जिम्मेदार है. लगभग 30-40 विधायकों ने एमवीए गठबंधन छोड़ दिया और उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. 


फडनवीस ने कहा "उद्धव जी अपने भाषणों में कहा करते थे कि 'आप मेरी सरकार गिराने की कोशिश कर सकते हैं'. मैंने कहा, 'एक दिन आपकी सरकार गिर जाएगी और आपको इसका एहसास भी नहीं होगा' और ठीक वैसा ही हुआ.


विधायकों ने किया था बगावत

बता दें कि कुछ समय पहले राज्य में शिवसेना के करीब 40 विधायकों ने बगावत कर दिया था जिसके बाद राज्य की एमवीए (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) सरकार अल्पमत में आ गई थी. इसके बाद शिंदे गुट के बागी विधायकों ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना लिया. इसके बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे सीएम और देवेंद्र फणनवीस डिप्टी सीएम बने. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.