Wednesday, 14 September 2022

मुंबई राज ठाकरे अपने दम पर लड़ेंगे BMC इलेक्शन, नहीं होगा शिंदे गुट से गठबंधन

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना मुंबई महानगरपालिका का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी. बीजेपी या शिंदे गुट की शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करेगी. यह घोषणा आज (14 सितंबर, बुधवार) एमएनएस प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने की. एस घोषणा के साथ ही बीएमसी इलेक्शन के लिए एमएमएस का शिंदे गुट और बीजेपी के साथ गठबंधन होने की खबर पर चर्चा अब थम गई है. एमएनएस बीएमसी इलेक्शन में 227 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. बीएमसी ही नहीं बल्कि राज ठाकरे के आदेश के मुताबिक एमएनएस राज्य भर में आगामी सभी महानगरपालिकाओं के चुनाव अपने दम पर ही लड़ेगी.


इस बात की घोषणा करते हुए एमएनएस प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा कि एमएनएस मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पुणे, पिंपरी-चिंचवड़, नासिक, नागपुर, औरंगाबाद समेत राज्य के सभी अहम महानगरपालिकाओं के चुनाव अपने दम पर लड़ेगी. इस बीच राज ठाकरे जल्दी ही विदर्भ दौरे पर जाने वाले हैं.


राज ठाकरे ने खेला अकेले लड़ने का दांव, आने वाला है BMC चुनाव

राज ठाकरे के इस ‘एकला चलो रे’ के आह्लान के साथ ही बीजेपी और शिंदे गुट के साथ गठबंधन की चर्चाओं को पूर्ण विराम लग गया है. एमएनएस ने बीएमसी के 227 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान राज ठाकरे के विदर्भ दौरे से ठीक पहले किया है. आमतौर पर कार्यकर्ताओं में उत्साह और उर्जा पैदा करने के लिए इस तरह का ऐलान किया जाता है. महानगरपालिका चुनाव के तारीखों की घोषणाएं अभी नहीं हुई हैं. ऐसे में अपने दम पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बावजूद भविष्य में गठबंधन होने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता.


गठबंधन के शोर के दरम्यान, ‘एकला चलो रे’ का ऐलान

आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस का बीजेपी और शिंदे गुट की शिवसेना के साथ गठबंधन की चर्चाएं होती रही हैं. महाराष्ट्र बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेता राज ठाकरे से मुलाकात करते रहे हैं. इस बीच गणेश उत्सव के दौरान सीएम शिंदे भी राज ठाकरे के घर शिवतीर्थ पर गणेश दर्शन के लिए गए थे. ऐसे में यह भी चर्चा हुई कि शायद राज ठाकरे की एमएनएस और शिंदे गुट की शिवसेना के बीच गठबंधन हो और सीट शेयरिंग में बीजेपी इन्हें सहयोग करे. लेकिन इन्हीं चर्चाओं के दौरान राज ठाकरे की ओर से एकला चलो रे का ऐलान कर दिया गया है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.