Tuesday, 6 September 2022

Mumbai: ATM कैश वैन चलाने वाला ड्राइवर 2.80 करोड़ रुपये के साथ फरार, पैसा जमा करने उतरे थे अन्य कर्मचारी

Mumbai: मुंबई में कई बैंकों से एटीएम मशीनों तक पैसे पहुंचाने के लिए एक निजी कंपनी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कैश रिफिलिंग वैन का चालक वाहन लेकर भाग गया और 2.80 करोड़ रुपये लेकर फरार है. उसने वाहन को उसी क्षेत्र में छोड़ दिया. घटना बीते दिन सोमवार दोपहर करीब 12.20 बजे की है जब वैन गोरेगांव (पश्चिम) में यूनियन बैंक पहुंची और कर्मचारी पैसे जमा करने उतरे. इसके तुरंत बाद, चालक 3 करोड़ रुपये से अधिक की वैन लेकर भाग गया.


उदय भान सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले ड्राइवर को कुछ महीने पहले ही काम पर रखा गया था. वह जानता था कि वैन में एक ट्रैकर है और उसे पीरामल नगर इलाके में छोड़ दिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा पुलिस ने वाहन को ट्रैक कर लिया लेकिन सिंह 2.80 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया.


जब महाराष्ट्र के एटीएम से निकलने लगे थे 5 गुना ज्यादा पैसे


बता दें कि इसी साल जून में नागपुर जिले में एक व्यक्ति उस समय आश्चर्य में पड़ गया जब उसने एक एटीएम से 500 रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन इसके बदले उसे मशीन से 500 रुपये मूल्य के पांच नोट मिल गये. इस बात के फैलते ही लोगों के बीच एटीएम से पैसे निकालने की होड़ लग गई. व्यक्ति ने इस प्रक्रिया को दोहराया और 500 रुपये निकालने की कोशिश करते हुए फिर से 2,500 रुपये प्राप्त किए. यह किस्सा नागपुर शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक के एटीएम में हुआ था.


इस गलती से हुई यह समस्या


खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी और एटीएम केंद्र के बाहर नकदी निकालने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, एक बैंक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम केंद्र को बंद कर दिया और बैंक को इस बारे में सूचना दी. उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी. अधिकारी ने बताया कि 500 रुपये के नोटों को गलती से एटीएम के 100 रुपये वाले ट्रे में रख दिया गया था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.