Monday, 5 September 2022

अमित शाह ने लाल बाग के राजा के किए दर्शन, शिंदे-फडणवीस सरकार बनने के बाद पहली बार पहुंचे मुंबई

Mumbai : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज मुंबई (Mumbai) के दौरे पर हैं. उन्होंने प्रसिद्ध लाल बाद के राजा मंदिर में गणपति के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. यह पहला मौका है जब राज्य में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार बनने के बाद शाह मुंबई पहुंचे हैं. शेड्यूल के मुताबिक, वह बांद्रा पश्चिम में भी एक सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल द्वारा स्थापित गणपति का दर्शन और पूजन करेंगे.


दोपहर में शाह उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के सागर बंगले पर पहुंचेंगे, जहां बैठक और लंच करेंगे. दोपहर सवा दो बजे गृह मंत्री शाह सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के वर्षा बंगले पर पहुंचेंगे और यहां भी गणेश दर्शन और पूजन करेंगे. साढ़े तीन बजे शाह पवई स्थित एल एंड टी कैंपस में नायर चैरिटेबल ट्रस्ट (Nair Charitable Trust) के स्कूल का उद्घाटन करेंगे.


इसलिए अहम है शाह का मुंबई दौरा


बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के चुनाव इस महीने या अक्टूबर में होने की उम्मीद है. बीएमसी में फिलहाल शिवसेना का नियंत्रण है. बीएमसी को धन-संपन्न नगर निकाय माना जाता है. बीएमसी चुनाव को लेकर शाह पार्टी नेताओं के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. 


गुजरात में केजरीवाल पर बरसे शाह


इससे पहले शाह चार गुजरात दौरे पर थे. गुजरात में इसी साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है. इसके लिए सभी पार्टियां जोर लगा रही हैं. इस बार आम आदमी पार्टी गुजराती वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. शाह ने गुजरात यात्रा में आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने समाजसेवी मेधा पाटकर का नाम लेते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला. शाह ने कहा कि कुछ लोग सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को गुजरात की राजनीति में पिछले दरवाजे से प्रवेश कराना चाहते हैं.


दरअसल, आम आदमी पार्टी मेधा पाटकर को 2014 के लोकसभा चुनाव में मुंबई से उम्मीदवार बना चुकी है. अमित शाह ने कहा, "जो लोग गुजरात और हमारी जीवन रेखा नर्मदा परियोजना का विरोध करने वाली मेधा पाटकर को लाना चाहते हैं. हर संभव मंच पर गुजरात को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं, उन्हें यहीं रोक देना चाहिए. गुजरात का विरोध करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है." इसी के साथ शाह ने कहा कि उन्हें गुजरात के लोगों पर भरोसा है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.