Thursday, 8 September 2022

2,000 से भी कम में मुंबई से बेंगलुरु फ्लाइट से कर सकते हैं ट्रैवल! जानिए एयरलाइंस कंपनियों के इस खास ऑफर के बारे में



सरकार के द्वारा एयरलाइंस की फ्लाइट टिकट (Flight Offers) की निचली कैप हटाने के बाद लगातार फ्लाइट्स के दामों में गिरावट (Flight Ticket Cheap)  दर्ज की जा रही है. 31 अगस्त 2022 को एयर कैप हटने के बाद अब कंपनियां अपनी मर्जी से फ्लाइट के टिकट (Flight Ticket) के दाम तय कर सकती हैं. एयरफेयर का कैप (Airfare Cap) हटने के बाद से ही लगातार कंपनियां दूसरी एयरलाइंस से कंपटीशन लेने के लिए 25 प्रतिशत तक टिकट के दामों में कमी की है, लेकिन यह कमी केवल कुछ रूट्स की फ्लाइट्स में ही की गई है. वहीं कुछ रूट्स के एयर टिकट के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

अकासा एयर टिकट प्राइस में हुई कमी

अकासा एयर (Akasa Air) ने अपनी कंपनी की लॉन्चिंग के समय ही यह दावा किया था कि कंपनी बेहद कम दामों में लोगों को फ्लाइट से ट्रैवल करने का मौका देगी. अकासा एयर (Akasa Air) सस्ता हवाई सफर का लाभ देने के लिए अपने कई रूट्स जैसे मुंबई से बेंगलुरु, मुंबई से अहमदाबाद और बेंगलुरु से कोच्चि जैसे रूट्स पर सस्ती दरों में घूमने का मौका देगी. अकासा एयर ने इस सभी रूट्स पर फ्लाइट टिकट में करीब 20 से 25 प्रतिशत तक की कमी ही है. वहीं देश में बड़ी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने भी अपने टिकटों के दाम (Cheapest Flight Offers) में कमी की है.

मुंबई से बेंगलुरु 1,996 रुपये में करें ट्रैवल

अकासा एयर की ऑफिशियल वेबसाइट में दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने 13 सितंबर 2022 से बेंगलुरु से मुंबई के बीच किराए को कम करने का फैसला किया है. कंपनी ने बेंगलुरु से मुंबई के बीच का किराया 2,268 रुपये तय किया होगा. यह किराया 30 सितंबर 2022 तक लागू रहेगा. वहीं मुंबई से बेंगलुरु जाने के लिए आपको 2,000 रुपये से भी कम पैसे खर्च करने होंगे. आप अगर 13 से 30 सितंबर के बीच में अकासा एयर से मुंबई से बेंगलुरु ट्रैवल करते हैं तो आपको फ्लाइट का केवल 1,996 रुपये चुकाने होंगे. वहीं मुंबई से अहमदाबाद जाने के लिए 1,397 रुपये और बेंगलुरु से कोच्चि के लिए केवल 1,747 रुपये खर्च करने होंगे.

इंडिगो ने यात्रियों को भी मिलेगा फायदा

देश की बड़ी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (Indigo) ने भी अकासा एयर (Akasa Air) को टक्कर देने के लिए अपने फ्लाइट के दामों में कमी करने का फैसला किया है. कंपनी ने मुंबई से बेंगलुरु के लिए टिकट का दाम  2,418 रुपये  तय किया है. बेंगलुरु से मुंबई के लिए  2,269 रुपये . यह सभी रेट्स 13 सितंबर 2022 को लागू होगा. वहीं विस्तारा (Vistara) के लिए आपको 7,098 रुपये और एयर इंडिया (Air India) के लिए 5,103 रुपये खर्च करने होंगे. 


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.