Saturday, 10 September 2022

महाराष्ट्र में डॉग ने की सनसनीखेज वारदात, डिलीवरी ब्वॉय का काट दिया प्राइवेट पार्ट

मुंबई में पालतू कुत्ते ने डिलीवरी बॉय के प्राइवेट पार्ट को किया लहूलुहान: गाजियाबाद के लिफ्ट और पार्क में बच्चों को काट चुके हैं, लखनऊ में बुजुर्ग महिला को मार डाला था


देश के कई हिस्सों से पालतू कुत्तों के आतंक की खबरें सामने आ चुकी हैं। मुंबई में भी पालतू कुत्ते ने डिलीवरी बॉय के प्राइवेट पार्ट पर हमला कर घायल कर दिया था। यह घटना 29 अगस्त की बताई जा रही है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना मुंबई के पनवेल इलाके की है। जहाँ, इंडियाबुल्‍स कॉम्‍प्‍लेक्‍स में एक डिलीवरी बॉय डिलीवरी के बाद लिफ्ट से बाहर आ रहा था। लेकिन, जैसे ही उसने बाहर आने की कोशिश की वहाँ मौजूद एक पालतू कुत्ते ने डिलीवरी बॉय पर हमला कर दिया। इस हमले में उसके प्राइवेट पार्ट पर गहरा घाव हो गया। डिलीवरी बॉय का नाम नरेंद्र पेरियार बताया जा रहा है।


घायल डिलीवरी बॉय नरेंद्र पेरियार ने बताया, “मैं जैसे ही लिफ्ट से नीचे आया तो लिफ्ट के सामने एक कुत्ता खड़ा था, जिसे एक व्यक्ति ने चेन से पकड़ा हुआ था। इसके बाद उस व्यक्ति ने कुत्ते को लिफ्ट से थोड़ा दूर कर लिया। लेकिन, जैसे ही मैं लिफ्ट से बाहर निकला तो उस कुत्ते ने अचानक ही हमला कर दिया।”


नरेंद्र ने आगे बताया, “हमले के कराण मेरे प्राइवेट पार्ट से खून निकलने लगा, जिसके बाद मैं पार्किंग की ओर भागा और अपनी जान बचाई। वहाँ मौजूद कुछ लोगों ने मदद की और डॉक्टर के पास ले गए, जहाँ मुझे दवा और इंजेक्शन दिए गए हैं, साथ ही घावों का उपचार किया है। फिलहाल मैं ठीक हूँ।”


वहीं, डिलीवरी बॉय नरेंद्र पेरियार का इलाज करने वाले डॉक्‍टर्स का कहना है कि नरेंद्र का इलाज चल रहा है, उसे एंटी रेबीज इंजेक्‍शन दिया गया है। कुत्‍ते के काटने से जो घाव बने हैं, उन पर टाँके लगा दिए गए हैं।


उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से 3 सितंबर 2022 को पालतू कुत्तों के हमले के दो मामले सामने आए। पहला मामला पार्क का था, जहाँ घुमाने के लिए लाई लड़की के हाथ से छूटकर पालतू कुत्ते ने वहाँ खेल रहे बच्चे को काट लिया था। कुत्ते के इस हमले में 10 साल का मासूम बच्चा घायल हो गया था। उसके शरीर पर 150 टाँके लगे थे।


दूसरा मामला गाजियाबाद की एक सोसाइटी का है। सोसायटी की लिफ्ट में एक पालतू कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया था। इस घटना के सीसीटीवी में फुटेज सामने आया था कि कुत्ते के काटने के बाद पीड़ित बच्चा काफी देर तक लिफ्ट में ही रोता रहा, लेकिन कुत्ते की मालकिन चुपचाप खड़ी देखती रही थी।


इससे पहले जुलाई में भी ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आयी थी। लखनऊ में एक जिम ट्रेनर के पालतू पिटबुल कुत्ते ने उसकी माँ को नोच कर मार डाला था। यह घटना पूरे देश में कुत्तों के पालने को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही गई थी। लेकिन, इसके बाद भी कुत्तों के हमले वाली घटनाएँ आए दिन सामने आती रहती हैं।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.