Tuesday, 13 September 2022

सड़के और शहर की स्वच्छता देखकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया आश्चर्य व्यक्त... क्या यही है स्मार्ट सिटी ?

मंत्री अनुराग ठाकुर ने कमिश्नर और अधिकारियों को सुनाए तीखे बोल


केडीएमसी शहर सड़कों का बुरा हाल है, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह सुनकर आश्चर्य हुआ कि यह शहर स्मार्ट सिटी में शामिल है और उन्होंने आयुक्त और अधिकारियो मे फटकार लगाते हुए स्मार्ट सिटी के काम पर नाराजगी व्यक्त की.


इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी डोंबिवली शहर को सबसे गन्दा शहर बताया था. जबकि डोंबिवली शहर में बीजेपी के विधायक है. उस समय यह मुद्दा काफी गरमाया था. अब अनुराग ठाकुर के बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्मार्ट सिटी के तहत इस शहर में कितना काम हुआ है. कल्याण डोंबिवली की अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने खराब सड़क का भी अनुभव किया.


● दिल्ली से कल्याण डोंबिवली के तीन दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शाम के समय केडीएमसी कार्यालय पहुंचे तो केडीएमसी आयुक्त डॉ. भाऊसाहेब डांगड़े, केंद्रीय मंत्री ठाकुर, मंत्री रवींद्र चव्हाण स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ठाकुर को स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की वीडियो दिखाई जा रही थी. वहीं, मंत्री ठाकुर ने कड़े शब्दों से अपना सुझाव दिया.  मैं पूरी तरह से हैरान हू जब मुझे पता चला कि कल्याण डोंबिवली स्मार्ट सिटी में है. अन्य स्मार्ट शहरों में साफ-सफाई, अच्छी सड़कें, हॉट कल्चर, पेड़-पौधे लगाने पर जोर दिया जाता है.




Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.