Monday, 26 September 2022

पनवेल में अब अपराधी बच नहीं पाएंगे, 30 लोकेशन को किया गया है CCTV कैमरों से लैस


Navi Mumbai : नवी मुंबई के पनवेल में अपराध और अपराधियों की लगाम कसने के लिए 30 लोकेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. दरअसल पनवेल ज्वैलर्स एसोसिएशन द्वारा सुरक्षा उपाय के रूप में शहर भर के लगभग 30 स्थानों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है. गौरतलब है कि सीसीटीवी कैमरे हमेशा अपराध का पता लगाने और भविष्य में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने में मददगार होते हैं. चूंकि पनवेल एक भीड़-भाड़ वाला इलाका है ऐसे में यहां होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए एक चुनौती बना हुआ है.


किन-किन स्थानों पर लगाए गए हैं CCTV कैमरे

बता दें कि पनवेल सिटी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय कदबाने ने हाल ही में पनवेल ज्वैलर्स एसोसिएशन के साथ बैठक की थी. इस बैठक के दौरान उन्होंने ज्वैलर्स एसोसिएशन से सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया था. जिसके बाद व्यापारियों ने भी उनकी अपील पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी. और शहर में रणनीतिक स्थानों पर कैमरे लगाने का फैसला किया. कई व्यापारियों ने पहल करते हुए इन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना को अंजाम दिया. ये कैमरे सब्जी मंडी, डाकघर नाका, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक क्षेत्र, कपड़ा बाजार, जोशी अली, जय भारत नाका क्षेत्र, मोहल्ला क्षेत्र समेत विभिन्न जगहों पर लगाए गए हैं.


पुलिस को अपराध पर अंकुश लगने का भरोसा

बता दें कि टेक्नो आई कैमरा ब्रांड, दहुन टेक्नोलॉजी के नईमुद्दीन शेख (रिंटू) ने इन कैमरों को स्पेशल सपोर्ट से स्थापित किया है. पनवेल ज्वैलर्स एसोसिएशन ने इसके लिए करीब 5 लाख रुपये खर्च किए हैं. इन कैमरों की कमान पनवेल सिटी पुलिस के साथ एसोसिएशन के तीन सदस्यों के पास होगी. पुलिस को भरोसा है कि इस पहल से शहर में अपराध पर अंकुश लगेगा.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.