Monday, 12 September 2022

गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय पर छापा मारा, हमारे पास सबूत है : आप

New Delhi: आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को दावा किया कि उसके पास अहमदाबाद में पार्टी के कार्यालय पर पुलिस द्वारा ‘‘गैरकानूनी’’ रूप से छापा मारे जाने का सबूत है और अगर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल इन छापों के बारे में सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं तो वह सबूत दिखा देगी।


आप का यह बयान तब आया है जब गुजरात पुलिस ने रविवार शाम को अहमदाबाद में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी के कार्यालय पर छापा मारने से इनकार कर दिया।


आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पुलिस ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय पर रविवार को अवैध रूप से छापा मारा। वे जबरन कार्यालय में घुस गए और अदालत के किसी वारंट या आदेश के बिना दो घंटे तक तलाशी लेते रहे।’’


उन्होंने दावा किया कि पुलिस के दल ने सभी कम्प्यूटरों को खंगाला, पार्टी कार्यालय में रखे सभी दस्तावेजों की जांच की और वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की।


भारद्वाज ने कहा कि लेकिन अब अहमदाबाद पुलिस इससे इनकार कर रही है क्योंकि उन्हें पार्टी कार्यालय पर ‘‘अवैध’’ तलाशी के दौरान आप के खिलाफ कुछ नहीं मिला।


उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास पुलिस द्वारा अहमदाबाद में हमारे पार्टी कार्यालय में अवैध छापे मारने और तलाशी लेने का सबूत है। हमारे लोग उन पुलिस अधिकारियों को जानते हैं जो वहां गए थे। अगर गुजरात के मुख्यमंत्री एक संवाददाता सम्मेलन करने और छापे से जुड़े सभी सवालों का जवाब देने के लिए राजी हो जाते हैं तो हम सबूत पेश करने के लिए तैयार हैं।’’

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.