Tuesday, 20 September 2022

मुंबई: लड़कियों के टॉयलेट में ताकझांक कर रहा युवक गिरफ्तार, IIT बॉम्बे की घटना

मुंबई: IIT बॉम्बे (IIT Bombay) में लड़कियों के टॉयलेट में ताकझांक करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police)  ने बताया कि रविवार देर रात जब एक छात्रा टॉयलेट में थी तो उसने देखा कि आरोपी उसे खिड़की से देख रहा था. इस पर उसने शोर मचाया और इसके बाद सिक्‍योरिटी स्‍टाफ ने आरोपी युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. आरोप की पहचान पिंटू गरिया (22) के तौर पर हुई है और वह IIT कैंपस की कैंटीन में काम करता है.


पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस मामले में अन्‍य बातों को लेकर जांच जारी है. लड़कियों का आरोप है कि आरोपी युवा ने उनके वीडियो बनाए, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्‍हें युवक के फोन से ऐसे कोई वीडियो नहीं मिले हैं. इन आरोपों को लेकर युवक से पूछताछ जारी है. इधर छात्राओं का कहना है कि उन्‍हें सुरक्षित माहौल दिया जाना चाहिए.


सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता है: प्रवक्‍ता, IIT बॉम्‍बे 


IIT बॉम्बे के प्रवक्‍ता ने बताया कि आरोपी युवक जिस कैंटीन में काम करता था, उसे फिलहाल बंद कर दिया गया है. दरअसल यह कैंटीन लड़कियों के होस्‍टल के पास है. हालांकि जिस समय यह घटना हुई उस समय युवक को वहां नहीं होना चाहिए था. वह एक पाइप के जरिए लड़कियों के टॉयलेट तक पहुंच गया था. कैंटीन में पेस्‍ट कंट्रोल का काम चल रहा है, इसलिए कैंटीन बंद थी, लेकिन उसके वर्कर्स दिन में आए हुए थे. प्रवक्‍ता ने कहा कि यहां सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता है और अब कैंटीन उस वक्‍त ही शुरू की जाएगी जब पूरा स्‍टाफ महिलाओं का होगा. वहीं पाइप और डक्‍ट को लेकर भी बदलाव होंगे ताकि लड़कियां होस्‍टल में सुरक्षित रहें.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.