Monday, 19 September 2022

Mumbai: प्रेमिका से संबंध टूटने पर परेशान था युवक, पुलिस को फोन कर दे दी बम होने की जानकारी

Mumbai : मुंबई के जावेरी बाजार इलाके में बम होने की झूठी जानकारी देने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी दिनेश सुतार ने सबसे पहले रविवार को सुबह मुंबई पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन किया और बीड जिले के पास जामखेड में बम होने की बात कही. इसके बाद उसने दोबारा फोन कर जावेरी बाजार में बम होने की कथित जानकारी दी. इसके बाद पुलिस बम रोधी दस्ते के साथ मौके पर पहुंची.


प्रेमिका से संबंध टूटने से परेशान था युवक


आरोपी दिनेश सुतार जावेरी बाजार का ही निवासी है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी के मोबाइल फोन के नंबर के जरिए उसका पता लगाया. इसके बाद लोकमान्य तिलक मार्ग के पुलिस कर्मियों ने उसे फोन करके यह बताने को कहा कि बम कहां लगाए गए हैं ? इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी कथित तौर पर अपनी प्रेमिका से संबंध टूटने की वजह से परेशान था. मामले की जांच जारी है.


इससे पहले मुंबई के ललित होटल को मिली थी धमकी


बता दें कि इससे पूर्व मुंबई स्थित पांच सितारा ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसकें आरोप में मुंबई पुलिस ने गुजरात के वलसाड जिले से दो लोगों को हिरासत में ले लिया था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. इसके बाद होटल के कर्मचारियों ने सहार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक फोन करने वाले शख्स को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया था. वलसाड पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने दो आरोपियों को पकड़ने में मुंबई पुलिस की मदद की.


जल्दी पैसा कमाने की वजह से किया था ये काम


इस मामले में दोनों की पहचान विक्रम सिंह और येशु सिंह के रूप में की गयी थी. दोनों आरोपी मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और वर्तमान में वापी में रहते हैं. एल जी राठौर ने कहा, “ दोनों आरोपी बिहार से हैं और वापी में छोटे-मोटे काम करते हैं. जल्दी पैसा कमाने के लिए उन्होंने एक होटल को बम से उड़ा देने की धमकी देने का विचार सोचा. फिर येशु ने अपने सिम कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन खोज की और मुंबई में ललित होटल के लैंडलाइन नंबर पर फोन किया.”


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.