Friday, 2 September 2022

Mumbai: तीने महीने पहले चोरी हुई स्कूटी का मालिक को मिला चालान, फोटो समेत फोन पर आ गई सारी डिटेल, ये है पूरा मामला

Mumbai : मुंबई के गोरेगांव ईस्ट में ओबेरॉय मॉल के पास नो-पार्किंग ज़ोन में अपने एक्टिवा को पार्क करने के लिए मलाड के एक व्यवसायी को 1,000 रुपये का चालान मिलने से झटका लगा, क्योंकि उसका स्कूटर तीन महीने पहले चोरी हो गया था. मामले को लेकर 30 वर्षीय व्यवसायी संजय शाह ने कहा कि “30 मई को, मैं किसी व्यवसाय से अंधेरी गया और अंधेरी स्पोर्ट्स क्लब के बाहर अपनी बाइक खड़ी कर दी. जब मैं वापस आया तो मुझे अपना स्कूटर कहीं नहीं मिला." शाह के अनुसार, वर्सोवा और अंधेरी पुलिस थानों का दौरा करने और ट्रैफिक पुलिस को लापता स्कूटर के बारे में सूचित करने के बावजूद, यह नहीं मिला.


स्कूटी की नंबर प्लेट आगे-पीछे अलग-अलग


शाह ने कहा कि“ मैं तब डी एन नगर पुलिस स्टेशन गया और शिकायत दर्ज कराई. मैं फोन पर अधिकारी के संपर्क में रहा हूं और उसे कई बार फोन किया है, लेकिन उसने कहा कि जांच जारी है.” उन्होंने कहा कि“ 29 जुलाई को मुझे एक ई-चालान मिला. जब मैंने लिंक खोला, तो मैंने अपनी बाइक की दो तस्वीरें देखीं, जो ओबेरॉय मॉल के पास खड़ी थीं. उन्होंने कहा कि “अगर एक्टिवा को नो-पार्किंग जोन में पार्क किया गया था, तो डी एन नगर पुलिस ने इसकी जानकारी लेने की कोशिश क्यों नहीं की? तस्वीरों में, आगे और पीछे की प्लेटों पर नंबर अलग-अलग थे, क्रमशः MH-47-AQ-5910 और MH47-AO-5810, तो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने वाहन को जब्त क्यों नहीं किया?”


मामले में पुलिस से नहीं मिली उचित प्रतिक्रिया


इसके बाद उन्होंने संबंधित जांच अधिकारी को ई-चालान की जानकारी दी. शाह ने कहा, “उन्होंने मुझे सब इंस्पेक्टर मीनल भोंसले से मिलने के लिए डीएन नगर पुलिस स्टेशन में दो बार बुलाया. हालांकि, जब मैं पुलिस थाने गया तो वह आसपास नहीं थी. चूंकि मलाड से डी एन नगर पुलिस स्टेशन तक हर दिन यात्रा करना संभव नहीं था, इसलिए भोसले से उचित प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद, मैंने मामले को छोड़ दिया.”

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.