Saturday, 3 September 2022

Mumbai: मुंबई के घाटकोपर में गणपति पंडाल में बड़ा हादसा, करंट लगने से युवक की मौत


Mumbai: महाराष्ट्र में इस समय गणेश उत्सव की धूम है और इसी बीच मुंबई में एक गणपति पंडाल (Ganpati Pandal) में बड़ा हादसा हुआ है. मुंबई (Mumbai) के घाटकोपर (Ghatkopar) के भटवाड़ी इलाके में सार्वजनिक गणपति पंडाल में इलेक्ट्रिक करंट (Electric Current) लगने से एक युवक की मौत हो गई है. इस युवक के शव को राजावाड़ी अस्पताल भेजा गया है.


10 दिनों तक चलेगा गणपति उत्सव


बता दें कि 10 दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव की शुरुआत 31 अगस्त गणेश चतुर्थी के दिन से हो गई है और प्रदेश में गणपति बप्पा के पंडाल सजाए गए हैं. इस त्योहार को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए आर्टिफियशल तालाब बनाए हैं.


विर्जसजन के लिए र्टिफिशियल झील बनाए गए



बीएमसी ने ये तालाब प्रदूषण कम करने के लिए बनाए हैं और नागरिकों से भी गणेश मूर्तियों को आर्टिफिशियल झीलों या तालाबों में विसर्जित करने के लिए कहा. नगर निकाय के अनुसार विसर्जन के लिए 162 आर्टिफियशल तालाब और 73 प्राकृतिक विसर्जन स्थल मुंबई शहर में में बनाए गए हैं.


9 सितंबर को होगा विसर्जन


गणेशोत्सव का त्योहार 31 अगस्त को शुरू हुआ और 9 सितंबर को विसर्जन के साथ समाप्त होगा. कोरोना काल के दो साल के अंतराल के बाद देश भर में गणेशोत्सव का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है. मुंबई के कई बड़े पंडाल हैं जहां पर भक्तों की भीड़ होती है. जिसमें मुंबई का लालबाग के राजा, मुंबई चा राजा, अंधेरी चा राजा, मुंबई के गोल्ड गणेश और खेतवाडीचा राजा पंडाल शामिल हैं.




Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.