Wednesday, 14 September 2022

Mumbai : मुंबई में आज और कल मूसलाधार बारिश की संभावना, IMD ने शहर के लिए जारी किया है 'येलो अलर्ट'


Mumbai : मुंबई (Mumbai)में सोमवार से भारी बारिश हो रही है. मंगलवार को भी शहर के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. जिसके बाद महानगर के कई हिस्सों में जलभराव भी हो गया और सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं भारत मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि देश की वित्तीय राजधानी में आने वाले दिनों में फिर से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  अपने पूर्वानुमान में, क्षेत्रीय आईएमडी ने "शाम/रात के समय अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना" जताई है. सामान्य तौर पर शहर में दिन भर बादल छाए रहेंगे.


मुंबई में 'येलो' अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई और उससे सटे पुणे, ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए बुधवार और गुरुवार के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है. वहीं भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा में मंगलवार को 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया था.


15 सितंबर से बारिश बढ़ने की उम्मीद

वहीं स्काईमेट वेदर के पूर्वानुमान के मुताबिक, "बारिश केवल 15 सितंबर के आसपास बढ़ने की उम्मीद है जिसमें शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश देखी जा सकती है."शुक्रवार से बारिश कम होने लगेगी.बता दें कि इस सीजन में 1 जून से 10 सितंबर तक आईएमडी कोलाबा और सांताक्रूज वेधशालाओं ने क्रमशः 1,862.5 मिमी और 2,401.2 मिमी बारिश दर्ज की है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, “अगले कुछ दिनों के लिए, शहर और उसके उपनगरों में मध्यम वर्षा होगी, अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. अगले 24 से 48 घंटों में अधिकतम तापमान 31-30 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है.”

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.