Wednesday, 21 September 2022

Mumbai : मुंबई में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कंटेनर से 1725 करोड़ की ड्रग्स जब्त


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नार्को टेरर पर लगातार काम करते हुए कंटेनर में भरे हेरोइन की एक बड़ी खेप मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट से बरामद की है. इस 345 किलो हेरोइन की कीमत 1725 करोड़ रुपये है.  इसके बारे में उन दो अफगानी नागरिकों से पता लगा, जिन्हें 6 सितंबर को दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके से गिरफ्तार किया गया था.


स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने बताया कि हेरोइन की ये खेप 21 जून 2021 से मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट पर खड़े कंटेनर में थी. किसी भी एजेंसी को इसके बारे पता नहीं लगा. पिछले शुक्रवार यानी 16 सितंबर को  इस कंटेनर को मुंबई से जब्त किया गया. इसके बाद इसे दिल्ली  लाया गया. 


पाकिस्तान-अफगानिस्तान कनेक्शन

स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने दावा किया कि नशे की ये खेप भारत मे भेजने वाला शख्स पाकिस्तान में रह रहा अफगानिस्तान मूल का नागरिक है. इस हेरोइन के पीछे अफगानी कंपनी है, जिसने कि दुबई के रास्ते इस कंसाइनमेंट को भिजवाया था.


अलग अलग हिस्सों में जानी थी ड्रग्स की खेप

पुलिस के अनुसार ड्रग्स भारत के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई की जानी थी.  स्पेशल सेल द्वारा 6 सितंबर को भी दिल्ली से गिरफ्तार किए गए 2 अफगानी नागरिकों की निशानदेही पर 312 किलो मैथाएफटामिन नामक ड्रग्स बरामद की थी, जो चेन्नई पोर्ट से भारत मे पहुंचाई गई थी. आरोपी अफगान नागरिक मुस्तफा और रहिमुल्ला ने ही इस खेप का सुराग भी पुलिस को दिया था.


अलग अलग पोर्ट से लाया जा रहा है

पुलिस का कहना है कि नार्को टेरर में शामिल तस्कर भारत में नशे की खेप पहुंचाने के लिए देश के विभिन्न पोर्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.