Monday, 26 September 2022

Mumbai : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से अकेले में मिले अनंत अंबानी, CM की एक महीने में अंबानी परिवार से दूसरी मुलाकात


मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) ने शनिवार देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) से मुलाकात की. यह मुलाकात मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास वर्षा बंग्ला (Varsha Bungalow) पर हुई. सूत्रों का कहना है कि यह एक नीजि मुलाकात थी.यह करीब एक घंटे तक चली. इस दौरान इन दोनों के अलावा वहां कोई और मौजूद नहीं था. रिलायंस की ओर से पेश की गई उत्तराधिकार योजना के तहत अनंत अंबानी कंपनी का एनर्जी बिजनेस संभालते हैं. 


कब और कहां हुई मुलाकात


अभी यह नहीं पता चल पाया है कि बैठक में एकनाथ शिंदे और अनंत अंबानी के बीच क्या बातचीत हुई. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के मुताबिक यह कोई पहले से तय बैठक नहीं थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनियता की शर्त पर 'हिंदुस्तान टाइम्स' अखबार को बताया कि यह बैठक मुख्यमंत्री की शनिवार को निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल नहीं थी.


यह एक महीने में दूसरा मामला था, जब मुख्यमंत्री ने दूसरी बार अंबानी से मुलाकात की है. इससे पहले वो अंबानी परिवार के निवास स्थान एंटालिया 1 सितंबर को गए थे. उस समय अवसर था गणेश उत्सव का. इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी साथ थे. 



उद्धव ठाकरे से मिले थे गौतम अडानी


इससे पहले देश के सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अडानी ने 21 सितंबर को मुंबई में शिवसेना प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके निवास स्थान मातोश्री में मुलाकात की थी. अडानी और उद्धव ठाकरे के बीच लंबी बातचीत हुई थी. यह मुलाकात उस दिन हुई थी, जिस दिन महाराष्ट्र कैबिनेट ने धारावी रिडवेपमेंट प्रोजेक्ट के लिए नए सिरे से टेंडर जारी करने का फैसला किया था. इस परियोजना को पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री रहते हुए उद्धव ठाकरे ने कई बैठकें की थीं. 


अडानी और ठाकरे की मुलाकात के बाद ही अनंत अंबानी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके वर्षा बंगले पहुंचे. इस मुलाकात ने महाराष्ट्र में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.