Monday, 5 September 2022

Mumbai: मुंबई में बोले अमित शाह- 'उद्धव ठाकरे ने धोखा किया, सबक सिखाना जरूरी

Mumbai: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मुंबई में भाजपा नेताओं की एक अहम बैठक को संबोधित किया। भाजपा के मुख्य रणनीतिकार अमित शाह ने कहा कि शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने भाजपा को धोखा दिया है और उन्हें 'सबक सिखाया जाना चाहिए'। बैठक में शाह के हवाले से यह भी कहा गया कि 'राजनीति में हम कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन विश्वासघात नहीं।' शाह ने महाराष्ट्र के सियासी हालात, शिवसेना के टूटने के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया। बकौल शाह, यही कारण है कि शिवसेना का एक धड़ा अपने ही नेता के खिलाफ हो गया। यही कारण है कि एकनाथ शिंदे भाजपा के साथ आकर आए और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई।


उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का करारा हमला

अमित शाह ने कहा, उद्धव ठाकरे ने न केवल भाजपा को धोखा दिया, बल्कि विचारधारा को भी धोखा दिया और महाराष्ट्र के लोगों के जनादेश का भी अपमान किया। उनकी पार्टी आज उनके 'सत्ता के लालच' के कारण ही सिकुड़ी है, न कि भाजपा के कारण। आज मैं फिर से कहना चाहता हूं कि हमने कभी उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था। हम ऐसे लोग हैं जो खुलेआम राजनीति करते हैं, बंद कमरों में नहीं। राजनीति में धोखा देने वालों को दंडित किया जाना चाहिए।


भाजपा की नजर आप बीएमसी चुनावों पर

अमित शाह ने आगामी बीएमसी (मुंबई महानगर पालिका) चुनावों पर भी चर्चा की। ऐलान किया कि भाजपा और शिवसेना का एकनाथ शिंदे गुट मिलकर चुनाव लड़ेगे। उन्होंने आगामी निकाय चुनावों के लिए 'मिशन 150' का ऐलान भी किया। बृहन्मुंबई कॉरपोरेशन देश का सबसे अमीर नगर निकाय है, जिसे भाजपा लंबे समय से नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भाजपा और असली शिवसेना गठबंधन का लक्ष्य बीएमसी चुनाव में 150 सीटें जीतना चाहिए। जनता मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा के साथ है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.