Monday, 5 September 2022

Maharashtra : मुंबई के 'चिंतामणी' गणेश मंडल में स्वयंसेवकों ने चेन स्नैचर को पीटा, जानें- क्या है पूरा मामला

Mumbai: चिंतामणी मंडल में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. चिंचपोकली मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धालु की पिटाई करने का मामला सामने आया है. वहीं इस मामले की हर स्तर पर आलोचना हो रही है. बोर्ड की तरफ से दावा किया गया है कि इस युवक को चोरी के शक में पीटा गया था. बोर्ड के अध्यक्ष ने यह भी दावा किया है कि पीटा गया युवक चोर है.


मंडल प्रमुख ने कहा

मंडल प्रमुख विद्याधर घाडी ने बताया कि “घटना शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात को हुई. गणेश उत्सव का आखिरी हफ्ता होने के कारण पंडाल में भीड़ थी. हमारे स्वयंसेवक बैरिकेड्स लगा रहे थे और भीड़ को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश कर रहे थे. घाडी ने आगे कहा कि जिस व्यक्ति को पीटा गया वह चेन स्नैचर था. इसने हाथापाई में एक महिला भक्त का हार लूटने की कोशिश की थी. जैसे ही वह चिल्लाई चोर ने पंडाल के अंदर भागने की कोशिश की. तभी हमारे स्वयंसेवकों ने उसे भागने से रोकने के लिए उसे पीटा. दरअसल, हमारे लड़कों के भी हाथ में चोट आई है.”


पंडाल को बदनाम करने का आरोप

वहीं मंडल ने आरोप लगाया कि यह घटना कार्यकर्ताओं को भड़काने और 103 साल के पंडाल के नाम को बदनाम करने का एक सुनियोजित प्रयास है. मंडल प्रमुख ने कहा, दर्शन 24 घंटे चल रहा है. हम भक्तों के लिए दर्शन को आसान बनाने के लिए बैठकें करते हैं. हमारे आयोजन स्थल पर इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई. लालबाग-परेल बेल्ट के मंडलों में गणेशोत्सव के दौरान नियमित रूप से हजारों भक्त आते हैं. त्योहार से कुछ दिन पहले एक लाख लोग चिंचपोकली चा चिंतामणि की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़े थे.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.