Tuesday, 20 September 2022

महाराष्ट्र: ठाणे में लूटपाट के मामले में दो लोग गिरफ्तार


ठाणे:  महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस (Police) ने लूटपाट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पिछले महीने एक व्यक्ति से कथित तौर पर मोबाइल फोन तथा अन्य सामान छीन लिया था और ऑनलाइन खरीदारी के लिए उसके ‘क्रेडिट कार्ड’ का इस्तेमाल किया था।


नरपोली थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मदन बल्लाल ने बताया कि घटना दो अगस्त को भिवंडी इलाके में हुई थी और रविवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। एक व्यक्ति साइकिल पर अपने घर जा रहा था, तभी मोटरसाइकिल सवार आरोपियों ने उनका रास्ता रोका और आंख में मिर्ची का पाउडर डाल दिया। इसके बाद उन्होंने व्यक्ति से उनके 20 हजार रुपये के चार मोबाइल फोन, एटीएम व क्रेडिट कार्ड तथा ड्राइविंग लाइसेंस छीन लिया।


अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने बाद में मोबाइल फोन में से व्यक्ति का सिम निकाल अपना सिम डाल लिया। उन्होंने उनके क्रेडिट कार्ड से कथित तौर पर 1,61,388 रुपये की ऑनलाइन खरीदारी भी की। पुलिस ने उनका पता लगाने के लिए एक दल का गठन किया और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले।


अधिकारी ने बताया कि आरोपी मिनाजुल फैजुल हक (25) और शरीमुद्दीन अनवारुद्दीन रहमान (23) को रविवार को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से मोबाइल फोन, एटीएम व क्रेडिट कार्ड तथा ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद किया गया है।


उन्होंने बताया कि ऑनलाइन मंगवाया गया सामान अभी नहीं मिल पाया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.