Thursday, 15 September 2022

Maharashtra: NCP की प्रदेश सचिव भावना घाणेकर पर धारदार हथियार से हमला, मामले की जांच शुरू

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे पनवेल से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की प्रदेश सचिव भावना घाणेकर पर हमले की खबर है. भावना एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर जा रही थीं. इसी दौरान उन पर हमला हुआ है. यह हमला अज्ञात लोगों द्वारा किया गया है. घाणेकर पर हमला धारदार हथियार से किया गया है. हमलावर हमला करने के बाद फरार हो गए हैं. फिलहाल पुलिस ने हमले की जांच शुरू कर दी है.


गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में एक बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मनसे के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था. सोशल मीडिया पर महिला के साथ मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें बुजुर्ग महिला को गाली और धक्का देने के साथ-साथ मारपीट करते हुए देखा गया था. मुंबई पुलिस ने आरोपियों की पहचान विनोद अर्गले, राजू अर्गले और सतीश लाड के रूप में की थी.


पुलिस ने बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट के मामले में बताया था कि आरोपी गणेश भक्तों का स्वागत करने के लिए बैनर टांगने के लिए पीड़िता की दुकान के सामने बांस लगा रहे थे. तभी महिला ने इसका विरोध किया, जिसके बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने पीड़िता के साथ हाथापाई की थी.


मालूम हो कि मनसे नेता बाला नंदगांवकर ने बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट करने के मामले में एक बयान जारी किया था. बयान में कहा गया था कि मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने हमेशा महिलाओं के सम्मान की वकालत की है. नंदगांवकर ने बयान में कहा था कि पार्टी कार्यकतार्ओं को सख्त निर्देशों के बावजूद यह घटना हुई और मैं मनसे की ओर से माफी मांगता हूं.


बाद में मनसे ने अपने कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया था. मनसे कार्यकर्ता ने अपनी ओर से तर्क दिया था कि महिला ने कथित तौर पर मनसे कार्यकर्ताओं से कहा था कि राज ठाकरे के घर के बाहर जाकर बैनर लटकाओ. जिसके बाद यह मामला बढ़ गया था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.