Thursday, 8 September 2022

Maharashtra : CM एकनाथ शिंदे के आवास में एंट्री पाने की कोशिश करने के आरोप में 32 वर्षीय व्यक्ति को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: गृह मंत्रालय (एमएचए) के एक सुरक्षा अधिकारी का रूप धारण करने और सीएम और डिप्टी सीएम के आवासों में प्रवेश पाने की कोशिश करने के आरोप में एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह वाकया गृह मंत्री अमित शाह की दो दिवसीय मुंबई यात्रा के दौरान हुआ। मालाबार हिल पुलिस ने प्रतिरूपण के आरोप में आरोपी हेमंत पवार को गिरफ्तार किया है। घटना का खुलासा रविवार को हुआ जब शाह के दौरे के दौरान नीले रंग की ब्लेजर और सफेद शर्ट में एक अज्ञात व्यक्ति सीएम और डीसीएम के बंगले के पास घूमता पाया गया।


उन्होंने गले में रिबन पहना हुआ था जिस पर गृह मंत्रालय लिखा हुआ था। यहां तक ​​कि बंदोबस्त ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने भी उसकी हरकतों को संदिग्ध पाया और उससे पूछताछ की तो उसने दावा किया कि वह गृह मंत्रालय से है और शाह की सुरक्षा के लिए शहर आया था।


आरोपी के पास से मिला गृह मंत्रालय का नीला रिबन

जब गृह मंत्री की सुरक्षा के दौरान वहां मौजूद केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF) के अधिकारियों ने संदेह जताया तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया, फिर मुंबई पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए उठाया, जिसके दौरान उन्हें गृह मंत्रालय का एक नीला रिबन मिला।


जैसे ही यह स्पष्ट हो गया कि पवार सुरक्षा अधिकारी नहीं थे, उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 170 और 171 के तहत मामला दर्ज किया। बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।


प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि पवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता हैं, हालांकि वे इस बात का संतोषजनक जवाब नहीं दे सके कि उन्होंने गृह मंत्रालय का फीता क्यों पहना था। पुलिस को संदेह है कि आरोपी शायद मंत्री के बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे और संभवत: उनके साथ तस्वीरें क्लिक कर रहे थे, जिसका इस्तेमाल पवार लोकप्रियता हासिल करने के लिए या आर्थिक लाभ के लिए कर सकता था। रविवार की रात दो दिवसीय दौरे पर शहर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार को सुबह लालबाग के राजा का आशीर्वाद लिया और फिर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र के सरकारी आवास वर्षा और सागर में गए।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.