Saturday, 17 September 2022

'गुजरात पाकिस्तान नहीं है', फडणवीस ने शिवसेना और NCP पर बोला जमकर हमला

मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने वेदांता-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के गुजरात चले जाने के विवाद को लेकर शिवसेना एवं NCP पर हमला बोला है। फडणवीस ने कहा है कि गुजरात पाकिस्तान नहीं है। वह भी हमारा भाई है तथा हम स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में फिर एक नंबर होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि प्रोजेक्ट के गुजरात शिफ्ट हो जाने के लिए पिछली MVA सरकार अपराधी है। फडणवीस शुक्रवार को मुंबई में लघु उद्योग भारती के महाराष्ट्र प्रदेश सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


आपको बता दें कि महाराष्ट्र से 1.54 लाख करोड़ की वेदांता-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट को गुजरात ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसके पश्चात् से विपक्ष निरंतर भाजपा-शिंदे गुट की सरकार पर हमला कर रहा है। इस सिलसिले में शुक्रवार को फडणवीस ने शिवसेना एवं NCP का नाम लिए बिना निशाना साधा तथा उन्होंने तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। फडणवीस ने कहा कि पिछली MVA सरकार की सुस्ती की वजह से ये परियोजना गुजरात चली गई है। उन्होंने कहा कि गुजरात पाकिस्तान नहीं है।


फडणवीस ने कहा- 'हमारी सरकार के सत्ता में आने से पहले ये प्रोजेक्ट गुजरात में चला गया। हमारे कार्यभार संभालने के तुरंत पश्चात् हमने परियोजना को बनाए रखने के लिए सभी कोशिश की किन्तु तब तक गुजरात ट्रांसफर किए जाने का काम पूरा हो गया था। हालांकि, पिछली MVA सरकार ने इस बारे में कोई कोशिश नहीं की तथा हम पर उंगली उठाई जा रही है। उनके (MVA) कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र गुजरात से पिछड़ गया, किन्तु अगले दो सालों में हम महाराष्ट्र को गुजरात से आगे ले जाएंगे तथा यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है।' आगे फडणवीस ने कहा- 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है। यह हमारा भाई है। हम महाराष्ट्र को ना केवल गुजरात बल्कि कर्नाटक एवं अन्य प्रदेशों से भी आगे ले जाना चाहते हैं। महाराष्ट्र नंबर एक है और नंबर दो पर नहीं रह सकता। उपमुख्यमंत्री ने कहा- डील के गुजरात चले जाने से महाराष्ट्र ने आरोपों का सामना किया है।'


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.