Monday, 26 September 2022

12 साल के लड़के से गैंगरेप, अधमरी हालत में छोड़ गए वहशी, महिला आयोग ने कहा- लड़के भी महफूज नहीं


नई दिल्‍ली.
राजधानी के सीलमपुर इलाके में एक 12 साल के बच्‍चे के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म (Gangrape) का मामला सामने आया है. दिल्‍ली महिला आयोग को मिली शिकायत में सीलमपुर निवासी महिला ने बताया कि उसके 12 बर्षीय बेटे के साथ 18 सितंबर को चार लोगों ने निर्दयता से दुष्‍कर्म (Brutal Rape) किया. मां ने बताया कि बेटे के साथ सामूहिक रूप से दुष्‍कर्म करने के साथ ही अपराधियों ने उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी और ईंटों और रॉड से बुरी तरह से मारपीट की.

मां ने बताया कि बुरी तरह लूहूलुहान और दर्द से कराहते बच्‍चे ने ये भयानक घटना 22 सितंबर को अपने परिजनों को बताई. जिसके बाद माता-पिता ने इसकी सूचना दिल्‍ली पुलिस को दी और लड़के को अस्‍पताल में भर्ती कराया. फिलहाल बच्‍चे की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली महिला आयोग (DCW) ने दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने पुलिस से इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर (FIR) की कॉपी, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की जानकारी, अगर नहीं गिरफ्तार हुए हैं तो इसके पीछे का कारण और इस पूरे मामले पर लिए गए एक्‍शन की पूरी रिपोर्ट 28 सितंबर तक देने के लिए कहा है.

दिल्‍ली में घटी इस घटना पर स्‍वाति मालीवाल की ओर से कहा गया, ‘दिल्ली में लड़की तो क्या लड़के भी सुरक्षित नहीं हैं. एक 12 साल के लड़के के साथ 4 लोगों ने बुरी तरह से रेप किया और डंडों से पीटकर अधमरी हालत में छोड़कर चले गए. बच्चा फिलहाल अस्पताल में भर्ती है और आईसीयू में है. हमारी टीम लगातार परिवार के साथ मौजूद है और उनकी मदद कर रही है. आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.’

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.