Monday, 29 August 2022

Maharashtra: ट्विन टावरों के विध्वंस के बाद किरीट सोमैया की मांग- मुंबई में भी अवैध ऊंची इमारतों का ऑडिट हो

भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फ्लैट मालिकों के हितों की रक्षा के लिए मुंबई में अवैध ऊंची इमारतों का विशेष ऑडिट करने का अनुरोध किया। सोमैया का अनुरोध नोएडा में अवैध रूप से बनाए गए 100 मीटर लंबे सुपरटेक ट्विन टावरों को नियंत्रित विस्फोटों की एक श्रृंखला का उपयोग करके ध्वस्त किए जाने के एक दिन बाद आया है।



अवैध टावरों का विशेष ऑडिट किया जाना चाहिए

सीएम को लिखे पत्र में, सोमैया ने कहा बीएमसी में भ्रष्ट प्रथाओं के परिणामस्वरूप मुंबई में उच्च वृद्धि वाले आवासीय टावरों का निर्माण हुआ है। नोएडा में ट्विन टावरों को गिराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पृष्ठभूमि में, मुंबई में ऐसे अवैध टावरों का विशेष ऑडिट किया जाना चाहिए।



बिल्डरों की लॉबी बीएमसी कर्मचारियों के साथ मिलकर अवैध ढांचे का निर्माण कर रही

सोमैया ने आरोप लगाया कि बिल्डरों की लॉबी बीएमसी कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ मिलकर इस तरह के अवैध ढांचे का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी इमारतें या तो नागरिक निकाय से अधिभोग प्रमाण पत्र के बिना हैं या आंशिक ओसी प्राप्त की हैं। इस तरह की प्रथाओं ने उन लोगों की चिंताओं को बढ़ा दिया है जिन्होंने इन इमारतों में फ्लैट खरीदे हैं।  एक ओसी नागरिक निकाय द्वारा जारी एक दस्तावेज है जो यह प्रमाणित करता है कि एक भवन का निर्माण अनुमोदित योजना के अनुसार और कानूनों का पालन करने के लिए किया गया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.