Saturday, 6 August 2022

Mumbai : मुंबई आ रहे विस्तारा के विमान से टकराया पक्षी, फ्लाइट को वाराणसी एयरपोर्ट पर होना पड़ा लैंड

मुंबई (Mumbai) के लिए रवाना होने के बाद विस्तारा एयरलाइन की उड़ान को शुक्रवार को पक्षी के टकराने के कारण वाराणसी स्थित हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा. एयरलाइन ने यह जानकारी दी. देश में दो दिनों के अंदर विमान से पक्षी के टकराने की यह दूसरी घटना है. चंडीगढ़ जा रहे गो फर्स्ट के एक विमान को गुरुवार सुबह अहमदाबाद वापस आना पड़ा, क्योंकि उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इससे एक पक्षी टकरा गया था. सूत्रों ने कहा कि विस्तारा की यूके 622 उड़ान शुक्रवार को मुंबई जा रही थी, लेकिन इससे एक पक्षी टकरा गया, जिससे उसका रेडोम क्षतिग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा कि इसके बाद विमान को वाराणसी वापस लाया गया.


एक बयान में एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पांच अगस्त, 2022 को वाराणसी से मुंबई जाने वाली विस्तारा उड़ान यूके 622 प्रस्थान के दौरान एक पक्षी के टकराने के कारण वाराणसी वापस आई. दिल्ली से वाराणसी के लिए एक अतिरिक्त विमान भेजा गया ताकि यात्रियों को मुंबई पहुंचाया जा सके.’’ इससे पूर्व भी विमान में तकनीकी समस्याओं के कई मामले सामने आ चुके हैं.


इससे पूर्व भी हुए कई हादसे

इससे पूर्व एयर इंडिया की फ्लाइट में खराबी की खबर है. डीजीसीए ने बताया कि दुबई से कोच्चि आ रही एयर इंडिया की बोइंग फ्लीट बी787, फ्लाइट नंबर एआई- 934 (दुबई-कोच्चि) में कम दबाव की घटना की सूचना मिली थी. फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया और वह सुरक्षित लैंड कर गई है. दो वरिष्ठ अधिकारियों को प्रारंभिक जांच करने का कार्य सौंपा गया है. डीजीसीए ने कहा कि हम एयर इंडिया बोइंग फ्लीट बी-787 एयरक्राफ्ट को ग्राउंड कर रहे हैं और फ्लाइट क्रू को ऑफ-रोस्टर कर रहे हैं. बता दें कि, केबिन में दबाव की कमी एक गंभीर उड़ान सुरक्षा जोखिम है जिसका पायलटों को तुरंत जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.