Monday, 1 August 2022

Mumbai: ईडी की गिरफ्तारी के बाद आज संजय राऊत के घर जाएंगे उद्धव ठाकरे, सांसद अरविंद सावंत ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

मुंबई में कल देर रात हुई शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राऊत (Sanjay Raut) की गिरफ्तारी के बाद आज एजेंसी उन्हें अदालत में पेश करेगी. इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), संजय राऊत के घर जाएंगे, जहां से कल उनकी गिरफ्तारी हुई थी. वहीं आज शिवसेना के कई विधायक और नेताओं के साथइस मामले में पार्टी की बैठक हो सकती है. वहीं पार्टी नेता अरविंद सावंत ने सोमवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी की मुंबई पर टिप्पणी के खिलाफ पैदा हुए गुस्से को हटाने का एक प्रयास है.


सांसद अरविंद सावंत ने लगाए ये आरोप


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्र के मुखर आलोचक राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ राज्य में अनायास विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. मुंबई दक्षिण से लोकसभा सांसद सावंत ने कहा, "प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा महाराष्ट्र के खिलाफ की गई टिप्पणियों के बाद पैदा हुए गुस्से को दूर करने के लिए है. हम मूर्ख नहीं हैं जो इस विचलनकारी कार्रवाई को नहीं समझते हैं." कोश्यारी ने अपनी इस टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर गुजरातियों और राजस्थानियों को महाराष्ट्र से, खासकर मुंबई और ठाणे से बाहर ले जाया जाता है, तो "आपके पास पैसे नहीं रहेंगे और मुंबई वित्तीय राजधानी नहीं रहेगी." बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणी का गलत अर्थ निकाला गया.


बीती रात गिरफ्तार हुए थे राऊत


बता दें कि कल देर रात संजय राऊत को ईडी ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. उन्हें आज अदालत में पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी. ईडी ने रविवार को राउत के भांडुप आवास पर नौ घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली और फिर मुंबई के एक उत्तरी उपनगर में एक चॉल परियोजना के पुनर्विकास से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया. ईडी ने 1 जुलाई को सांसद से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और 20 जुलाई को उन्हें फिर से तलब किया था. राज्यसभा सांसद राऊत ने संसद के चल रहे सत्र का हवाला देते हुए सम्मन का जवाब नहीं दिया था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.