Tuesday, 16 August 2022

Mumbai : गुरु का दुश्मन निकली छात्रा, मां के संग टीचर की पिटाई की, पुलिस ने 4 के खिलाफ मामला किया दर्ज

Mumbai : टीचर हम सभी की जिंदगी में बेहद खास इंसान होता है, जो हमें जिंदगी और मुश्लिकों से लड़ने के साथ-साथ समाज में फैली अच्छाई और बुराई से रूबरू करवाता है, लेकिन क्या हो जब एक छात्र ही अपने टीचर का सम्मान छोड़ उसे पीटने पर उतारू हो जाए, मुंबई में एक ताजा मामला देखने को मिला है, जहां एक छात्रा, उसकी मां और अन्य रिश्तेदारों ने टीचर की पिटाई की है। 


मामला मुंबई के नासिक शहर का है। यहां एक निजी कॉलेज के शिक्षक पर कथित हमले के आरोप में सरकारवाड़ा पुलिस ने एक महिला और उसके नाबालिग बेटे समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इस सभी पर टीचर को पीटने का आरोप है।


कॉलेज के बाहर बुलाकर की टीचर की पिटाई

सरकारवाड़ा पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि, छात्रा ने कथित तौर पर शनिवार को दोपहर करीब 12:10 बजे शिक्षक को कॉलेज के बाहर बुलाया, जहां छात्रा की मां, उसके नाबालिग बेटे और दो सहयोगियों (लगभग 20 साल की उम्र, लेकिन पुलिस द्वारा पहचाने नहीं गए) के साथ इंतजार कर रही थी। टीचर के कॉलेज से बाहर आने पर और उसके समझाने पर भी छात्रा के परिजन आपस में बहस करने लगे। देखते ही देखते चारों आरोपियों ने टीचर की पिटाई करना शुरू किया  इसी दौरान एक आरोपी ने टीचर के सिर पर पत्थर से वार कर दिया। इसके बाद पीड़ित टीचर को अन्य नागरिकों, छात्रों और कर्मचारियों द्वारा बचाया गया था। 


इस बात से नाराज थी छात्रा

पुलिस के अनुसार जूनियर कॉलेज की छात्रा ने अपनी मां से शिकायत की कि जब पीड़ित टीचर के क्लास में पढ़ाने की बात आती है तो शिक्षक उसके प्रति पक्षपाती हो जाता था। पुलिस ने बताया है कि, छात्रा को शिकायत थी कि जब क्लास में पढ़ाने, समस्याओं को हल करने और यहां तक कि उसके द्वारा किए गए कार्यों का मूल्यांकन करने की बात आती है तो शिक्षक उसके प्रति पक्षपाती रवैया अपनाता था। हालांकि इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है, जो अभी फरार हैं। साथ ही पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.